माडल शाप योजना के तहत निर्माणाधीन दुकानों का 70 फीसदी कार्य पूरा

कानपुर,20 जनवरी(हि.स.)। केंद्र सरकार की माडल शाप योजना के तहत कानपुर में बन रहे 75 सरकारी गल्ले की दुकानों के निर्माण कार्य लगभग 70 फीसदी पूरा हो चुका है। शेष कार्य को अतिशीघ्र पूरा कराने के लिए कानपुर उपायुक्त श्रम रोजगार डीसी मनरेगा रमेश चन्द्र ने शनिवार को जनपद के सभी खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश जारी किया हैं।

डीसी मनरेगा रमेश चन्द्र ने बताया कि केन्द्र सरकार निर्माणाधीन माडल शापों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र की जनता को वर्तमान में सरकारी दुकानों से जो मिल रहा है उसके अतिरिक्त अन्य सुविधाएं देगी। जिसके तहत जनता को इन दुकानों पर जन सुविधा केन्द्र, जाति, आय, निवास प्रमाण पत्र सहित अन्य आवेदनों के लिए भी सुविधा उपलब्ध कराएगी।

उन्होंने बताया कि कानपुर में कुल 75 दुकानों का निर्माण होना है। सभी दुकानों के लिए जमीन उपलब्ध हो चुकी है। कई दुकानों की छत ढल चुका है, अन्य का निर्माण जारी है। कुछ दुकानों के लिए जमीन उपलब्ध नहीं हो पाई थी, जिससे उनका निर्माण कार्य देर से शुरू हुआ है। हालांकि लगभग 70 फीसदी दुकानों के निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है। शेष बचे हुई दुकानों का निर्माण कार्य को अति शीघ्र पूरा करा लिया जाएगा। केन्द्र सरकार की यह महत्वपूर्ण योजना है जनता के लिए बहुत सुविधाजनक साबित होगी।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/दीपक

   

सम्बंधित खबर