राजकीय महाविद्यालयों का नाम भाजपा नेताओं के परिजनों के नाम पर रखने का विरोध

मेरठ, 20 जनवरी (हि.स.)। आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ द्वारा हस्तिनापुर और जेवर के महाविद्यालयों के नाम मंत्री खटीक दिनेश खटीक और विधायक धीरेंद्र सिंह की मां के नाम पर रखे जाने पर सख्त आपत्ति की है। उन्होंने इसके विरोध में आंदोलन की घोषणा की है। गुर्जर छात्र नेताओं ने भी चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति से मिलकर इसका विरोध किया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शनिवार को भेजे अपने पत्र में अमिताभ ठाकुर ने कहा कि मां के रूप में ये दोनों महिलाएं अत्यंत सम्मानित हैं, लेकिन किसी महाविद्यालय का नाम मात्र मंत्री और विधायक की मां होने के कारण नहीं रखा जा सकता। अमिताभ ठाकुर ने मुख्यमंत्री से इन महाविद्यालयों के नाम ऐसी स्थानीय महिलाओं के नाम पर रखे जाने की मांग की, जिन्होंने देश और समाज के लिए अपना स्वतंत्र योगदान दिया हो। उन्होंने कहा कि यदि सरकार इसी तरह से भाई-भतीजावाद की नीति अपनाएगीगी तो आजाद अधिकार सेना उसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगी।

सीएम प्रोग्राम में पुलिसकर्मी द्वारा अभद्रता, निलंबन की मांग

आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर ने शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बुलंदशहर कार्यक्रम के दौरान अपनी पार्टी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री देवेंद्र सिंह के साथ पुलिसकर्मी द्वारा की गई अभद्रता के मामले में कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने डीजीपी यूपी सहित अन्य को 22 सेकंड का एक वीडियो भेजा है, जिसमें अपनी कार में बैठे देवेंद्र सिंह को पुलिसकर्मी दूसरे रास्ते से जाने की बात कहते हैं।

देवेंद्र सिंह द्वारा मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के संबंध में कुछ जानकारी प्राप्त करने पर उस पुलिसकर्मी द्वारा पहले अभद्र भाषा का प्रयोग किया जाता है और फिर वे देवेंद्र सिंह पर एकाएक हमलावर हो जाते हैं। अमिताभ ठाकुर ने उसे पुलिस दुर्व्यवहार का एक और गंभीर उदाहरण बताते हुए तत्काल संबंधित पुलिसकर्मी को निलंबित करते हुए समुचित कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

उधर, मेरठ में भी गुर्जर छात्र नेताओं ने शनिवार को चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला से मिलकर राज्य मंत्री की माता के नाम पर राजकीय महाविद्यालय हस्तिनापुर का नाम रखने का विरोध किया। कुलपति ने इस पर विचार करने का आश्वासन दिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/मोहित

   

सम्बंधित खबर