राम मंदिर अभिषेक पर एसएसएच ने कच्ची छावनी में भव्य उत्सव की योजना बनाई

जम्मू, 20 जनवरी (हि.स.)। शिव सेना हिंदुस्तान अयोध्या में आयोजित होने वाले राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह को कच्ची छावनी में भव्य तरीके से मनाने की योजना बना रही है। यह खुलासा शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिव सेना हिंदुस्तान जम्मू-कश्मीर के अध्यक्ष पंडित राजेश केसरी ने किया। मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए उन्होंने नागरिकों से अपने घरों में 'श्री राम ज्योति' जलाने और 22 जनवरी को दीपावली मनाने का आह्वान किया। यह तारीख अयोध्या में भव्य मंदिर में भगवान राम की मूर्ति की प्रतिष्ठा का प्रतीक है। उन्होंने कहा कि अयोध्या में हमारे पूज्य भगवान श्री राम का एक भव्य मंदिर बनाया जा रहा है और मूर्ति प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को होने वाला है। यह विदेश में रहने वाले लोगों सहित हम सभी के लिए खुशी का एक बड़ा क्षण होगा, जो कई वर्षों के बाद हुआ है।

केसरी ने कहा कि वर्षों के प्रयास से, हमारे भगवान श्री राम का एक भव्य मंदिर अयोध्या में बनाया जा रहा है। यह एक उत्सव का अवसर होगा। हर कोई अयोध्या नहीं जाएगा। लोग अपने नजदीकी मंदिरों में जाकर यह त्योहार मनाएंगे। केसरी ने कहा कि रात के समय सभी को अपने घरों में दीये जलाने चाहिए। उन्होंने कहा, यह हम सभी के लिए खुशी का एक बड़ा क्षण होगा। यह सद्भाव का क्षण होगा। और मुझे लगता है कि मंदिर में मूर्ति की प्रतिष्ठा के साथ भारत अपनी प्रगति जारी रखेगा।

उन्होंने कहा कि एसएसएच राम भक्तों के लिए सामुदायिक भोज (भंडारा) का आयोजन करेगा। उन्होंने कहा कि एसएसएच ने उन कार सेवकों को सम्मानित करने का फैसला किया है जो राम जन्म भूमि आंदोलन का हिस्सा थे, कार सेवकों को सम्मानित करने का कदम एक छोटी सी श्रद्धांजलि है जो पार्टी इस समय उन्हें दे सकती है।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर