श्रीराम मंदिर निर्माण से सनातन धर्म को मिलेगी मजबूती : ब्रह्माश्रम महाराज

--माघ मेले से अयोध्या धाम के लिए रवाना हुए संत

प्रयागराज, 20 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में 22 जनवरी को श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए देशभर के साधु-संत अयोध्या धाम के लिए रवाना हो रहे हैं। शनिवार को प्रयागराज के संगम तट पर माघ मेले से प्रमुख साधु संत अयोध्या के लिए रवाना हुए, जो प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के साक्षी बनेंगे। अखिल भारतीय दण्डी संन्यासी परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष पीठाधीश्वर स्वामी ब्रह्माश्रम महाराज की अगुवाई में जय श्री राम के उद्घोष के साथ संत अयोध्या रवाना हो गए।

इस अवसर पर पीठाधीश्वर स्वामी ब्रह्माश्रम महाराज ने कहा कि श्रीराम का संगमनगरी प्रयागराज से जुड़ाव रहा। इसलिए बड़ी संख्या में रामभक्त अयोध्या जा रहे हैं। यह हम सभी के लिए बहुत ही सुखद अनुभव है। वहीं, अखिल भारतीय दण्डी सन्यासी परिषद के राष्ट्रीय संगठन मंत्री स्वामी रामाश्रम शास्त्री महाराज का कहना है कि उम्र के अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका हूं, लेकिन उम्मीद पूरी थी कि अयोध्या धाम और भगवान श्रीराम के मंदिर के हालत में सुधार होगा। सरकार ने करोड़ों सनातनधर्मियों की आस्था, विश्वास और श्रद्धा का सम्मान करते हुए इतिहास बना दिया है। प्रत्येक सनातनधर्मी खुशी से झूम रहा है। उन्होंने कहा कि सभी के मुख से सिर्फ भगवान श्रीराम के मंदिर और अयोध्या धाम की बात निकल रही है। उन्होंने कहा कि हम लोगों की तपस्या, साधना सफल हो गयी है। हम लोग उनके मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा और लोकार्पण समारोह में शामिल होने जा रहे हैं।

बता दें, बीते दिन शुक्रवार को प्रयागराज से उप्र किन्नर वेलफेयर बोर्ड की वरिष्ठ सदस्य और किन्नर अखाड़ा की प्रदेश अध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी कौशल्यानंद गिरी की अगुवाई में 50 से ज्यादा किन्नर संत अयोध्या पहुंचे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/आकाश

   

सम्बंधित खबर