523 जोड़ों ने जीवन भर के लिए थामा एक दूसरे का हाथ

523 जोड़ों ने जीवन भर के लिए थामा एक दूसरे का हाथ523 जोड़ों ने जीवन भर के लिए थामा एक दूसरे का हाथ523 जोड़ों ने जीवन भर के लिए थामा एक दूसरे का हाथ

बरेली, 20 जनवरी (हि.स.)। समाज कल्याण विभाग द्वारा शनिवार को जिले में आयोजित हुए मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 523 जोड़ों ने एक दूसरे जीवन भर के लिए हाथ थाम लिया। इस अवसर पर डीएम, एसडीएम के अलावा जनप्रतिनिधियों ने नव दम्पत्तियों को आशीर्वाद दिया।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत सोमवार जिले भर में खुशियों की शहनाई गूंजी। बरेली क्लब में आयोजित हुए कार्यक्रम में 523 जोड़ों का विवाह सम्पन्न कराया गया। जिसमें 417 हिन्दू तथा 106 मुस्लिम जोड़े शामिल रहे। हिन्दू जोड़ों का विवाह वैदिक रीति रिवाज एवं मंत्रोच्चार के साथ व मुस्लिम जोड़ों का मुस्लिम रीति रिवाज से निकाह सम्पन्न कराया गया।

इस अवसर पर सांसद संतोष गंगवार, विधान परिषद कुंवर महाराज सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल, कैंट विधायक संजीव अग्रवाल, बिथरी विधायक डॉ राघवेन्द्र शर्मा, मीरगंज विधायक डॉ डीसी वर्मा, अधिकारियों में मण्डलायुक्त सौम्या अग्रवाल, जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक घुले सुशील चन्द्रभान, मुख्य विकास अधिकारी जग प्रवेश समेत अन्य सम्बंधित अधिकारी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान/देश दीपक गंगवार/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर