अयोध्या में श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा हम सबके लिए दीपावली के समान: मुख्यमंत्री

- आनंदनगर में श्रीराम मंदिर नव निर्माण, जीर्णोद्धार एवं कलश स्थापना समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री डॉ. यादव

भोपाल, 20 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में श्री रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होने जा रही है। यह अवसर हम सबके लिए दीपावली की तरह है। दीपावली के दो दिन पूर्व धनतेरस का त्यौहार मनाया जाता है। भोपाल में आज श्री राम मंदिर में धनतेरस का त्यौहार मनाकर भोपाल को अयोध्या से जोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि आनंद नगर में यह कार्यक्रम हो रहा है, यह और खुशी की बात है, जहां आनंद है वहीं भगवान श्री राम हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव शनिवार को राजधानी भोपाल के आनंद नगर स्थित श्री राम मंदिर में आयोजित अखंड रामायण पाठ एवं भजन प्रतियोगिता के कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में अयोध्या में भगवान श्री रामलला की प्राण- प्रतिष्ठा होने जा रही है। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है और नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हमारा भारत देश भगवान श्रीराम और श्रीकृष्ण की भूमि है, इससे पूरा विश्व जीवन की शिक्षा ग्रहण कर रहा है। हजारों वर्ष पुराना प्रतीक्षारत श्रीराम मंदिर का निर्माण प्रधानमंत्री मोदी ने साकार कर दिया है, जिसको पूरा विश्व रोमांचित होकर देख रहा है।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव आनंद नगर में श्री राम मंदिर नव निर्माण, जीर्णोद्धार एवं कलश स्थापना समारोह में शामिल हुए। उन्होंने श्री राम मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने नवनिर्मित सत्संग भवन का लोकार्पण भी किया। इस अवसर पर पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कृष्णा गौर, श्रीराम मंदिर समिति के अध्यक्ष रमेश यादव एवं अन्य पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि, भक्तगण और बड़ी संख्या में आमजन मौजूद थे।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर राजनीति के नक्षत्र थे। आज भी वह सूर्य की तरह चमकते हैं। उन्होंने कहा कि 17 लाख साल से सपना है कि सरकार रामराज्य से चलना चाहिए। भगवान श्रीराम ने मर्यादा पुरुषोत्तम होकर दुनिया के लिये अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया। गरीब आदमी के जीवन में बदलाव जाएं। आत्मीयता के साथ रहें। ऊंच नीच भेदभाव से दूर रहें। श्री रामलला की 22 जनवरी को अयोध्या के भव्य मंदिर के गर्भ गृह में प्राण प्रतिष्ठा होना अदभुत होगा।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने कहा कि जहां जगह मिले दीप जलाओ, पटाखे चलाओ और मिठाईयां बांटो। भगवान और आनंद में कोई अंतर नहीं है। उज्जैन से सनातन धर्म के लिए 5 लाख लड्डू अयोध्या पहुंचाए। प्रधानमंत्री मोदी का धन्यवाद करें। जब हमारा कोई नेता निर्णय करता है,उस निर्णय का जो परिणाम निकलता है तो दुनिया देखती रह जाती है। भगवान श्री राम का जीवन आदर्श से भरा हुआ है उनके आदर्शों पर चलकर गरीबों की सेवा में जुट जाएं। जाति-पाति एवं भेदभाव से उठकर हम सभी को गरीबों की सेवा में एकजुट होकर प्रयास करना चाहिए।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव का समिति के पदाधिकारी एवं गोविंदपुरा परिवार की ओर से पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार कृष्णा गौर ने स्वागत किया।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर