हिंदुओं के अपमान की सारी सीमाएं लांघ दीं शहजादे ने : शेखावत

नई दिल्ली/जयपुर, 1 जुलाई (हि.स.)। केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने लोकसभा में हिंदुओं को हिंसक बताने पर नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला। शेखावत ने कहा कि हिंदुओं से इतनी नफरत करने वाला शख्स चुनाव के बाद संसद में भी हिंदू विरोध का वायरस फैला रहा है। हिंदुओं के अपमान की आज तो सारी सीमाएं लांघ दी शहज़ादे ने।

सोमवार शाम अपनी प्रतिक्रिया में शेखावत ने कहा कि दुनिया की सबसे पुरानी संस्कृति का नाम हिंदू है। यह तो जीवन जीने की सर्वश्रेष्ठ कला है। यह तो सह-अस्तित्व, समभाव और स्वतंत्रता का पर्याय है। यह तो प्रत्येक प्राणी और यहां तक कि पदार्थ तक में ईश्वर को देखने की दृष्टि है। हम गाय को माता कहते हैं तो सर्प को भी देव मानकर पूजते हैं। हम वृक्षों में ईश्वर का वास पाते हैं और स्वयं को भी ब्रह्म का अंश मानते हैं। उन्होंने कहा कि जाने कैसे आपको हिंदू हिंसक दिखाई देते हैं राहुल जी? आप आज से हर सोमवार काशी जाकर गंगा जी में पवित्र डुबकी लगाएं और गीता प्रेस की किताबों का अध्ययन करें। समझ जाएंगे हम हिंदू होने पर गर्व क्यों करते हैं?

राहुल गांधी के अग्निवीर पर दिए बयान पर शेखावत ने कहा कि प्रिय राजवंश, लगातार तीसरी बार देश का जनादेश खोने के बाद अब कम से कम झूठ बोलना और फर्जी खबरें फैलाना बंद करें। हमारे फौजी हमारा गौरव हैं और उनका बलिदान कभी व्यर्थ नहीं जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार / ईश्वर/प्रभात

   

सम्बंधित खबर