कांग्रेस के प्रयागराज जोन संवाद कार्यशाला में जुटे दिग्गज नेता, लोकसभा चुनाव को लेकर मंथन

कांग्रेस के प्रयागराज - जोन की संवाद कार्यशाला: फोटो बच्चा गुप्ता

- आगामी 100 दिनों में पार्टी संगठन निर्माण के लिए जुट जाने का आह्वान

वाराणसी, 20 जनवरी (हि.स.)। कांग्रेस ने भी लोकसभा चुनाव की तैयारियों को धार देने के साथ पार्टी संगठन की मजबूती पर भी खासा ध्यान दिया है। शनिवार को दुर्गाकुंड स्थित धर्मसंघ परिसर में आयोजित उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रयागराज जोन के संवाद कार्यशाला में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय,प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय,राष्ट्रीय सचिव/सह प्रभारी राजेश तिवारी ने प्रयागराज जोन के वाराणसी, अमेठी, सुल्तानपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, प्रयागराज, प्रतापगढ़, भदोही, जौनपुर, चंदौली, कौशाम्बी, गाजीपुर जिले के जिला/शहर अध्यक्ष, ब्लाक व वार्ड अध्यक्ष, पीसीसी, एआईसीसी के सदस्यों, चुने हुए जनप्रतिनिधियों व पूर्व जनप्रतिनिधियों से चुनावी तैयारियों पर चर्चा की। साथ ही आगामी 100 दिनों में पार्टी संगठन निर्माण के लिए जुट जाने का आह्वान किया।

यूपी प्रभारी ने कहा कि बूथ-ब्लाक,पंचायत स्तर तक संगठन का पुनर्गठन होगा। आगामी 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव स्वतंत्र भारत में अब तक के हुए चुनावों में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण और चुनौतीपूर्ण साबित होने वाले है। इन चुनावों के साथ ऐसे मुद्दे जुड़े हैं जिनका लम्बे समय तक असर होना है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र और संविधान पर खतरा मंडरा रहा है महंगाई, भ्रष्टाचार और बेरोजगारी,भ्रष्टाचार चरम पर है। भाजपा ‘इवेन्टस की राजनीति‘ से जनता को भटकाना चाहती है। भाजपा की नफरती राजनीति का मुकाबला कांग्रेस का एक - एक कार्यकर्ता करने को तैयार है।

उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने कहा कि पार्टी के नेता राहुल गांधी के नेतृत्व में निकली भारत जोड़ो न्याय यात्रा का आगमन उत्तर प्रदेश में होना है। उसकी तैयारियों में जुट जाने को कहा। यूपी प्रभारी ने कहा कि राहुल गांधी ने देश को एकजुट करने के लिए कन्याकुमारी से कश्मीर तक 4000 किलोमीटर की पैदल यात्रा की थी। 'भारत जोड़ो यात्रा' के बाद फिर राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी 'भारत न्याय यात्रा' निकाली है । यह यात्रा 14 जनवरी से मणिपुर से चलेगी और 14 राज्यों से होते हुए, 6200 किलोमीटर का सफर तय करके 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी। यह यात्रा उत्तर प्रदेश में आएगी जिसकी तैयारी के लिए कार्यकर्ता मजबूती से कार्य करे।

प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि एक-एक कार्यकर्ता मजबूती से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जाएं। हम सब मिलकर तानाशाही ताकत को शिकस्त देंगे। कार्यशाला में शामिल होने के बाद राष्ट्रीय महासचिव ने पार्टी के नेताओं के साथ श्री काशी विश्वनाथ दरबार में हाजिरी लगाई। मंदिर के सप्तऋषि आरती में शामिल हुए। दशाश्वमेधघाट पर गंगा सेवा निधि के विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती को देखा।

कार्यशाला में राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी, पूर्व सांसद डॉ राजेश मिश्रा, पूर्व विधायक नदीम जावेद, सतीश चौबे, जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, मनीष मिश्रा, रामकिशुन पटेल, पंकज सोनकर, मकसूद खान, दुर्गाप्रसाद गुप्ता, अनिल श्रीवास्तव, अरविंद किशोर राय, प्रमोद पाण्डेय आदि ने भी भागीदारी की।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीधर/प्रभात

   

सम्बंधित खबर