मतदान जागरूकता के लिए मैराथन

जालौन, 21 जनवरी (हि.स.)। आगामी लोकसभा चुनाव-2024 में मतदान के प्रति जागरूकता को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी राजेश पाण्डेय ने स्वीप कार्यक्रम के तहत इंदिरा स्टेडियम से हॉफ मैराथान को हरी झंडी दिखायी। उनके साथ एसपी ईरज राजा भी मौजूद थे। इसकी थीम ‘वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम’ है।

जिलाधिकारी ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व की मजबूती के लिए सभी मतदाता अपना मत अवश्य दें। मैराथन दौड़ में सम्मिलित छात्र-छात्राओं व आम नागरिकों से कहा कि बच्चे समाज के लिए संदेश वाहक होते हैं। बच्चों द्वारा यह निकाली गई इस मैराथन से लोगों में मतदान के प्रति जागरूकता आएगी। लोकसभा चुनाव में लोग बढ़-चढ़कर मतदान करेंगे।

रन फॉर वोट हाॅफ मैराथन दौड़ इंदिरा स्टेडियम से प्रारंभ होकर दिल्ली वर्ल्ड पब्लिक स्कूल पर समाप्त हुई। मैराथन रेस में जनपद के विभिन्न विद्यालयों से लगभग पांच हजार छात्र-छात्राओं, आम नागरिक व धावकों ने प्रतिभाग किया। रन फॉर वोट मैराथन दौड़ की ओपन कैटेगरी में प्रथम विजेता सुरेंद्र सूबेदार को 21 हजार, द्वितीय विजेता रज्जन बाबू को 11 हजार, तृतीय विजेता अरविंद को 5100, अंडर 18 में प्रथम विजेता कुलदीप को 5100, द्वितीय विजेता समीर को 3100, तृतीय विजेता सचिन को 2100, वुमेन 18 प्लस में प्रथम विजेता छाया ठाकुर को 5100, द्वितीय विजेता लाजो को 3100, तृतीय विजेता उमा को 2100, रुपये का पुरस्कार दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/ विशाल/दीपक/दिलीप

   

सम्बंधित खबर