भगवान श्रीराम के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मोतिहारी पुलिस अलर्ट,सोशल मीडिया पर रहेगी नजर

पूर्वी चंपारण, 22 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में श्री रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जिला पुलिस की टीम ने सुरक्षा को लेकर व्यापक प्रबंध किये है।

इसको लेकर जिले के सभी थाना क्षेत्र के चौक चौराहो व सड़को पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गयी है। सादे लिबास में भी पुलिस बल की तैनाती की जा रही है।साथ ही साइबर पुलिस की टीम की पैनी नजर सोशल मीडिया पर बनी रहेगी।

साथ ही जिलाधिकारी के साथ वे स्वयं भ्रमणशील रहेगे। उक्त जानकारी देते एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने जिले वासियो से अपील कर कहा है,कि धार्मिक भावनाओं को भड़काने, ठेस पहुंचाने वाले संदेश, अप्रमाणिक जानकारी, भ्रामक मैसेज, तस्वीर, वीडियो इत्यादि सोशल मीडिया यथा फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सएप, इंस्टाग्राम, यूट्यूब आदि पर पोस्ट या शेयर करने से बचे।

एसपी श्री मिश्र ने कहा है,कि सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक, भड़काऊ एवं धार्मिक विद्वेष फैलाने वाले या सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने से संबंधित पोस्ट कर अफवाह फैलाने वालो पर विरुद्ध विधिसम्मत कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

उन्होने जिले वासियो से अपील करते यह भी कहा है,कि किसी को भी समाजिक सौहार्द बिगाड़ने का प्रयास करने वाले लोगो की जानकारी मिलती है,तो ससमय नजदीकी थाना,जिला कंट्रोल रूम या डायल 112 पर संपर्क कर सूचना साझा कर सकते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश/चंदा

   

सम्बंधित खबर