मैट्रिक परीक्षा के तीसरे दिन कदाचार के आरोप मे छह परीक्षार्थी निष्कासित

सहरसा-परीक्षार्थी

सहरसा,17 फरवरी (हि.स.)।जिला प्रशासन की कड़ी सुरक्षा में शनिवार को मैट्रिक की परीक्षा जिला मुख्यालय के 20 एवं सिमरी बख्तियारपुर के तीन केंद्रों पर कदाचार मुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में आज संपन्न हुआ। दो पालियों में आयोजित इस परीक्षा में 22 हजार 279 परीक्षार्थियों के लिए केंद्र बनाया गया,जिनमें सिमरी बख्तियारपुर के तीन व जिला मुख्यालय के आठ केंद्रों को लडकियों के केंद्र बनाये गये है। परीक्षा में 12 हजार 476 छात्राएं व 12 हजार 803 छात्र परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।

तीसरे दिन दोनों पालियो में द्वितीय भारतीय भाषा संस्कृत अरबी,फारसी,भोजपुरी विषय की परीक्षा ली गयी।उन्होंने बताया कि पहली पाली मेें प्रेमलता अमरेंद्र मिश्र महाविद्यालय केंद्र से कदाचार के आरोप में दो,सर्व नारायण सिंह कॉलेज केंद्र से तीन एवं रूपवती कन्या उच्च विद्यालय में एक परीक्षार्थी को निष्कासित किया गया है।

एसडीएम प्रदीप कुमार झा ने बताया कि शहरी क्षेत्र के सभी 20 परीक्षा केंद्रों पर कदाचार मुक्त परीक्षा ली जा रही है।केंद्रों पर गहन जांच के बाद ही परीक्षार्थियों को केंद्र में प्रवेश दिया जा रहा है। सभी केंद्रों पर कदाचार मुक्त परीक्षा संचालित की गयी है।जिला प्रशासन ने शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने को लेकर सभी परीक्षा केंद्रों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बलों की तैनाती की है।साथ ही परीक्षार्थियों की जांच के लिए विशेष निर्देश दिए गए हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय

/चंदा

   

सम्बंधित खबर