अमेठी: घरों पर लगाए गए बैनर और झंडे, रोड नहीं तो वोट नहीं

लोकसभा चुनाव के बहिष्कार से संबंधित तस्वीरें।लोकसभा चुनाव के बहिष्कार से संबंधित तस्वीरें।लोकसभा चुनाव के बहिष्कार से संबंधित तस्वीरें।

अमेठी, 05 अप्रैल (हि.स.)। जिले के संग्रामपुर ब्लॉक भवानीपुर मजरे भौसिंहपुर गांव के लोगों ने इस बार वोट नहीं डालने का निर्णय किया है। इसका विरोध करते हुए उन्होंने अपने घरों के बाहर ही रोड नहीं तो वोट नहीं का बैनर लगाया है। काले झंडे लगाकर आगामी लोकसभा चुनाव का विरोध कर रहे हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि देश को आजाद हुए 75 वर्ष बीत गये लेकिन अब तक हमारे गांव में एक भी संपर्क मार्ग नहीं बन सका है। गांव में संपर्क मार्ग न होने के कारण लोगों को हर मौसम में बड़ी ही कठिनाई का सामना करना पड़ता है। हम लोग संपर्क मार्ग के लिए लगातार प्रयासरत है। पिछले तीन महीने से हम लोगों ने एसडीम, डीएम मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री सहित स्थानीय सांसद को पत्र भेजकर अपनी समस्या के समाधान के लिए निवेदन किया। इसका परिणाम अब तक शून्य रहा है। चुनाव के समय नेता आकर वायदों के झूठे सपने दिखाकर वोट लेकर चले जाते हैं। फिर हम लोगों की कोई सुनवाई नहीं होती है।

ऐसे में मतदान करने का फायदा ही क्या है? जब हमारे गांव का कोई विकास नहीं हो रहा है तो फिर हम वोट क्यों दें? इसलिए हम लोगों ने मतदान का पूरी तरह से बहिष्कार करने का मन बना लिया है। जब तक संपर्क मार्ग नहीं बनेगा,तब तक हम लोग लगातार मतदान का बहिष्कार करते रहेंगे। अभी लोकसभा चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं । आगे ग्राम प्रधान और विधानसभा चुनाव का भी बहिष्कार करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/लोकेश/दीपक/सियाराम

   

सम्बंधित खबर