हरदा में अयोध्या जैसा माहौल, प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल

हरदा /भोपाल, 22 जनवरी (हि.स.)। भगवान रामलला की 500 वर्षों बाद अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा हुई। जिस के साक्षी देश भर के साधु, संत, महात्मा के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, संघ सरसंघचालक मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित देशभर की जानी-मानी हस्तियां बनी। वहीं दूसरी ओर हरदा में भी अयोध्या जैसा माहौल था। किसान नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री कमल पटेल हरदा में आयोजित भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल हुए।

पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल ने सबसे पहले अपने गृह ग्राम बारंगा में संकट मोचन भगवान हनुमान की पूजा अर्चना करने के बाद हरदा में गुप्तेश्वर महादेव मंदिर में भगवान भोलेनाथ का अभिषेक करने के साथ श्री राम दरबार का पूजन किया। इस के बाद गुप्तेश्वर महादेव मंदिर में बने 12 ज्योतिर्लिंगों का भी अभिषेक कर श्री राम दरबार में आयोजित भंडारे में अपने हाथ से प्रसादी बनाई और उसके उपरांत पटेल ने उपस्थित राम भक्तों को अपने हाथ से प्रसादी परोसी।

पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल हरदा में आज ही के दिन इसी मुहूर्त में श्री राम दरबार मंदिर प्राण प्रतिष्ठा में शामिल हुए। प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व किसान नेता कमल पटेल ने श्री राम दरबार में श्री राम जय राम जय जय राम के भजनों से आध्यात्मिक सत्संग किया। उसके बाद एलईडी पर अयोध्या में हो रही रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को धर्म भक्तों के साथ लाइव देखा।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मयंक

   

सम्बंधित खबर