शिव की नगरी रामभक्ति के आकंठ में डुबी, जगह-जगह चलते रहे भंडारे

प्राण प्रतिष्ठा समारोह की खुशी में भंडारा,पूजा पाठःफोटो बच्चा गुप्ताप्राण प्रतिष्ठा समारोह की खुशी में भंडारा,पूजा पाठःफोटो बच्चा गुप्ता

- शहर के कई हिस्सों में चाय विक्रेताओं ने पूरे दिन मुफ्त में चाय पिलाई, लगी रही लाइन

वाराणसी,22 जनवरी (हि.स.)। अयोध्या में भगवान श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर सोमवार को काशीपुराधिपति की नगरी भगवान राम के भक्ति में आकंठ लीन रही। भगवान रामलला के प्रति लोगों ने अगाध निष्ठा दिखाई। अलसुबह से घरों और मंदिरों के साथ सार्वजनिक जगहों पर लोग सुंदरकांड के पाठ के बाद हवन पूजन करते रहे।

नगर के छोटे-बड़े मंदिरों में भगवान राम की विधिवत पूजा पाठ,अखंड रामचरित मानस के पाठ के बाद भंडारा का आयोजन हुआ। वहीं छोटे-छोटे दुकानदारों ने कहीं चाय तो कही नाश्ता राहगीरों में बंटवाया। शहर के कुछ हिस्सों में कई चाय विक्रेताओं ने पूरे दिन लोगों को मुफ्त में चाय पिलाकर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की खुशी जताई।

शहर में युवा बाइक रैली निकाल हाथों में श्रीराम नाम का झंडा लेकर जय श्रीराम लगाते हुए खुशी जताते रहे। कई जगहों में महिलाओं ने भी शोभायात्रा निकाल भगवान राम के प्रति आस्था दिखाई। पूरे शहर में युवा जगह-जगह डीजे पर रामभक्ति के गीतों पर थिरकते रहे। सड़कों और गलियों में युवाओं का हुजूम दिखे तो कहीं गगनभेदी रामनाम की गूंज रही। जगह-जगह शोभायात्रा निकाली गई।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/मोहित

   

सम्बंधित खबर