जल जीवन मिशन को निर्धारित समय सीमा के अन्दर पूर्ण कराएं: मंडलायुक्त

- कार्य में लापरवाही पर सम्बन्धित के विरूद्ध की जाएगी कार्रवाई

मीरजापुर, 23 फरवरी (हि.स.)। मंडलायुक्त विंध्याचल मंडल डा. मुथुकुमार स्वामी बी. ने कैम्प कार्यालय सभागार में मंडल के तीनाें जनपदाें में जल जीवन मिशन के अंतर्गत संचालित हर घर नल योजना कार्य प्रगति की बिन्दुवार समीक्षा की। उन्हाेंने परियोजना के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि जल जीवन मिशन के कार्य समयबद्ध क्रियान्वयन तथा गुणवत्तापूण ढंग से पूर्ण किया जाए ताकि ग्रामीणाें को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराकर जल जीवन मिशन के उद्देश्य को पूर्ण किया जा सके।

मंडलायुक्त ने कहा कि यह परियोजना शुद्ध पेयजल बेहतर स्वास्थ्य, का विशिष्ट महत्व हैं। जनपद सोनभद्र मीरजापुर व भदोही के नोडल अधिकारियों को निर्देशित करते हुए उन्होंने कहा कि जिन परियोजनाओं पर भूमि की उपलब्धता न हो पाई हो अथवा उपलब्ध भूमि पर कोई विवाद हो उसे जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सभी उपजिलाधिकारी के साथ बैठक कराते हुए तत्काल निस्तारण सुनिश्चित कराएं। जहां भी एनओसी की आवश्यकता हो सम्बन्धित विभाग से समन्वय स्थापित कर औपचारिकताए पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन परियोजना पर मैनपावर बढ़ाते हुए कार्य में तेजी लाए, कार्य में लापरवाही अथवा दिए गए समय पर पूर्ण न होने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान अपर आयुक्त डॉ. विश्राम के अलावा अधीक्षण अभियंता जल जीवन मिशन व सम्बन्धित विभाग के अधिशासी अभियंता व कार्यदायी संस्थाओं के अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/मोहित

   

सम्बंधित खबर