आपणो अग्रणी राजस्थान- सांगानेर में जनसुनवाई कार्यालय की शुरूआत

जयपुर, 23 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को जयपुर के एसएफएस मानसरोवर स्थित राजस्थान आवासन मण्डल कार्यालय में मुख्यमंत्री जनसुनवाई कार्यालय का उद्घाटन किया। उन्होंने मंत्रोच्चार के बीच विधिवत् पूजा-अर्चना कर परिसर का अवलोकन किया। शर्मा ने कार्यालय परिसर में पारिजात का पौधा लगाकर आमजन को भी हरियाली बढ़ाने का संदेश दिया। इसके बाद मुख्यमंत्री ने आमजन के जन अभाव अभियोग सुने तथा अधिकारियों को समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए निर्देश दिए।

शर्मा ने इस मौके पर उपस्थित जनसमूह को संबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि इस तरह के नवाचार की शुरूआत सांगानेर से करने की खुशी है। यह जनसुनवाई केन्द्र सांगानेर ही नहीं अपितु पूरे राजस्थान के आमजन के लिए है। यहां सक्षम अधिकारी बैठेंगे तथा शिकायतों का मौके पर निस्तारण करना सुनिश्चित करेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारा प्रयास है कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भावना के अनुरूप अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति को केन्द्र व प्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ मिले। निष्पक्ष सेवाभाव तथा अंत्योदय प्रण से ही प्रदेश के सर्वांगीण विकास की राह सुदृढ़ होगी। उन्होंने कहा कि जनता के भरोसे पर खरा उतरना हमारा प्रथम कार्य है। इसी क्रम में संकल्प पत्र में किए गए वादों को समय से पहले धरातल पर उतारना राज्य सरकार का लक्ष्य है।

हिन्दुस्थान समाचार/ पारीक/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर