विधानसभा में तृणमूल विधायकों का धरना है जारी, राज्यपाल लौटे दिल्ली

कोलकाता, 02 जुलाई (हि.स.)। राजभवन के बजाय विधानसभा में शपथ दिलाने की मांग कर रहे तृणमूल कांग्रेस के दो नवनिर्वाचित विधायकों ने मंगलवार को अपना धरना जारी रखा है। दूसरी ओर सोमवार को राज्यपाल दिल्ली से वापस सिलीगुड़ी लौटे और मंगलवार को वहीं से वापस दिल्ली लौट गए।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी.वी. आनंद बोस ने उन्हें राजभवन में शपथ ग्रहण करने के लिए पिछले बुधवार को आमंत्रित किया था। बराहनगर से विधायक सायंतिका बनर्जी और भगवानगोला से विधायक रेयात हुसैन सरकार ने राजभवन में शपथ ग्रहण करने से मना कर दिया है। वे दोनों, लोकसभा चुनाव के साथ हुए राज्य विधानसभा उपचुनाव में निर्वाचित हुए थे।

उनका धरना चौथे दिन मंगलवार को भी जारी रहा। इससे पहले, वे 27, 28 जून और एक जुलाई को धरना पर बैठे थे। उन्होंने विधानसभा परिसर में डॉ भीम राव आंबेडकर की प्रतिमा के सामने अपना धरना जारी रखा है। वे दोनों यह मांग कर रहे हैं कि राज्यपाल बोस उन्हें सदन में शपथ ग्रहण कराएं ताकि वे विधायक के तौर पर अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर सकें।

दोनों नवनिर्वाचित विधायकों ने राजभवन में शपथ ग्रहण करने के राज्यपाल का आमंत्रण स्वीकार करने से इनकार करते हुए दावा किया है कि परंपरा के अनुसार उपचुनाव में जीतने वालों के मामले में, राज्यपाल सदन के स्पीकर या डिप्टी स्पीकर को शपथ दिलाने का दायित्व सौंपते हैं। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर