गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के लिए जीविका दीदी दिल्ली रवाना

बेगूसराय, 23 जनवरी (हि.स.)। जीविका से जुड़ी बेगूसराय की 15 महिलाएं एवं उनके पति इस वर्ष 26 जनवरी को दिल्ली में कर्तव्य पथ पर होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होगी। इसके लिए आज सभी लोग दिल्ली के लिए रवाना हो गए। 24 को दिल्ली पहुंचने के बाद, 24 एवं 25 जनवरी को इन सभी को दिल्ली भ्रमण कराया जाएगा। 25 जनवरी की रात बेगूसराय के सभी 15 जीविका दीदी एवं उनके पति केंद्रीय ग्रामीण विकास और पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह की आवास पर रात्रि भोजन करेंगे।

26 जनवरी को गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होने के बाद उस रात भी यह लोग दिल्ली में ही रहेगी तथा 27 जनवरी को पुनः राजधानी एक्सप्रेस से घर वापसी होगी। पहली बार गणतंत्र दिवस का राष्ट्रीय समारोह नजदीक से देखने दिल्ली जा रही जीविका दीदियों में खुशी का माहौल है।

मंसूरचक प्रखंड के समसा निवासी वीणा देवी एवं भगवानपुर प्रखंड के बसही निवासी मीना देवी आदि ने बताया कि हम लोग अब तक मोबाइल और टीवी पर गणतंत्र दिवस समारोह देखते थे। यह एक बड़ा अवसर है कि दिल्ली जाने और वहां परेड देखने का का मौका मिला।

ग्रामीण विकास विभाग के केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बताया कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में नए भारत का अभ्युदय हो रहा है। एक हजार दीदी को गणतंत्र दिवस समारोह के लिए दिल्ली बुलाया गया है। दीदियों के कार्य बहुआयामी रूप में दिख रहे हैं। परेड देखकर लौटेंगी तो उनमें एक नई ऊर्जा का संचार होगा। इससे देश को ऊर्जा मिलेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/सुरेन्द्र/चंदा

   

सम्बंधित खबर