बलौदाबाजार : बरसते पानी के बीच आयुष्मान कार्ड बनवाने लोगों में जबरदस्त उत्साह

बलौदाबाजार, 23 जनवरी (हि.स.)। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के लाभ दिलाने के उद्देश्य से आज मंगलवार को जिला प्रशासन द्वारा दो दिवसीय आयुष्मान कार्ड महाभियान विशेष शिविर का शुभारंभ किया गया। सुबह से ही बरसते पानी के बीच आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए लोगो में जबरदस्त उत्साह देखा गया। सुबह से ही शासकीय उचित मूल्य की राशन दुकानों में भारी भीड़ उमड़ पड़ी।

जिले में चल रहे विशेष शिविर का जायजा लेने कलेक्टर चंदन कुमार एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने आधा दर्जन से अधिक स्थलों का निरीक्षण कर लोगों को आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान कलेक्टर ने विकासखंड बलौदाबाजार अंतर्गत ग्राम भरसेली,अर्जुनी, मुंडा,लाहोद,लवन नगर,भाटापारा विकासखण्ड अंतर्गत भाटापारा नगर के गांधी चौक,हथनीपारा,ग्राम तरेंगा सहित सिमगा विकासखण्ड के ग्राम रोहरा, विकासखंड कसडोल अंतर्गत ग्राम छरछेद, ग्राम सेल में पहुंचकर शिविर का जायजा लेकर आने वाले लोगों का उत्साह वर्धन किया।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार की महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत् बलौदाबाजार-भाटापारा जिले के सभी व्यक्तियों को 5 लाख रुपये तक मुफत इलाज की सुविधा मुहैया कराने के उद्देश्य से आयुष्मान कार्ड महा अभियान के नाम से 23 एवं 24 जनवरी को विशेष शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें जिले के अधिक से अधिक व्यक्तियों के स्मार्ट कार्ड बनाने का लक्ष्य रखा गया है ताकि निःशुल्क सुविधा का लाभ मिल सके।

हिन्दुस्थान समाचार/गायत्री प्रसाद

   

सम्बंधित खबर