न्याय को जरूरतमंदों तक पहुँचाने का सशक्त माध्यम है समाधान आपके द्वार: कलेक्टर

- सभी विभागों के अधिकारी समर्पण भाव के साथ इस पुनीत अभियान से जुड़ें

ग्वालियर, 23 जनवरी (हि.स.)। उच्च न्यायालय खण्डपीठ ग्वालियर की पहल पर शुरू हुआ “समाधान आपके द्वार” कार्यक्रम न्याय को जरूरतमंदों के दरवाजे तक न्याय पहुँचाने का सशक्त माध्यम बन गया है। इसका लाभ उठाकर हम लोगों के बीच पनप रहे छोटे-छोटे विवादों को सुलझाकर बड़े-बड़े संकट टाल सकते हैं। यह बात मंगलवार को कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने 24 फरवरी को आयोजित होने जा रहे पंचम चरण के समाधान आपके द्वार कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के दौरान विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं सभी एसडीएम को दिए।

कलेक्टर सिंह ने कहा कि समाधान आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आपसी सुलह-समझौते के आधार पर विवादों का निपटारा किया जाता है, जिससे दोनों पक्ष संतुष्ट होते हैं। सभी अधिकारी समर्पण भाव से इस अभियान में सहभागी बनकर लोगों की आपसी समस्याओं का निराकरण कराएँ। उन्होंने कहा यदि हम समाज का तनाव दूर करेंगे तो अपने घर का तनाव भी निश्चित रूप से दूर होगा। साथ ही अदालतों व राजस्व न्यायालयों इत्यादि में चलने वाले मामलों पर होने वाला आम लोगों का बड़ा खर्चा भी हम बचा पायेंगे।

बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विवेक कुमार, अपर कलेक्टर अंजू अरूण कुमार व टीएन सिंह, विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी एवं जिले के सभी एसडीएम मौजूद थे। साथ ही जिले की सभी जनपद पंचायतों की सीईओ भी वर्चुअल रूप से इस बैठक से जुड़े।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश/नेहा

   

सम्बंधित खबर