भाजपा मुख्यालय में जन शिकायत निवारण शिविर लगाया

जम्मू, 23 जनवरी (हि.स.)। जम्मू में भाजपा मुख्यालय में शिकायत निवारण का संचालन करते हुए, पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंद्र गुप्ता ने एक उत्तरदायी और सक्रिय शिकायत निवारण तंत्र पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इसका मकसद उन लोगों तक पहुंचना है जिनकी कार्यालयों और अधिकारियों तक पहुंच शून्य है। उन्होंने नई तकनीकों और सर्वोत्तम प्रथाओं पर ध्यान केंद्रित किया।

पूर्व विधायक और जम्मू-कश्मीर भाजपा के प्रवक्ता रणबीर सिंह पठानिया ने लोगों के रोजमर्रा के मुद्दों से निपटने के दौरान अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि लोगों को बल्कि 'अंतिम पंक्ति के अंतिम व्यक्ति' को इन योजनाओं/पहलों से सर्वोत्तम लाभ मिले। हमें 5 अगस्त 2019 के ऐतिहासिक निर्णय से आगे निकलने और लाभ उठाने के लिए पर्याप्त रूप से तैयार और दृढ़ रहने की आवश्यकता है।

अनुकंपा नियुक्तियों से संबंधित अन्य सामान्य मुद्दों में, घोरडी दुर्घटना के पीड़ितों को अनुग्रह राशि, क्रॉस-फायरिंग पीड़ितों को राहत, उरी में ग्राम सभाओं का उचित आयोजन, पीने का पानी, भवन निर्माण की अनुमति, कर्मचारियों की कमी, उचित वोल्टेज बिजली, नाबार्ड सड़कें शामिल थीं। कई प्रतिनिधिमंडलों ने भाजपा कार्यालय में संदर्भ और संबंधित अधिकारियों को टेलीफोन कॉल के साथ मुलाकात की।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर