ठण्ड एवं घने कोहरे को देख वाराणसी में कक्षा 8 तक के सभी विद्यालयों में बुधवार को शीतावकाश

-काशी सांसद ज्ञान प्रतियोगिता स्थगित, अब प्रतियोगिता 29 जनवरी को होगा

वाराणसी, 23 जनवरी (हि.स.)। वाराणसी सहित पूरे पूर्वांचल में कड़ाके की ठण्ड एवं घने कोहरे को देखते हुए जिलाधिकारी एस. राजलिंगम के आदेश पर जिले में कक्षा-1 से 8 तक के सभी माध्यमों के विद्यालयों में बुधवार को शीतावकाश रहेगा। मंगलवार शाम जिलाधिकारी के आदेश के अनुपालन में शीतावकाश घोषित किया गया। जिलाधिकारी का आदेश जनपद वाराणसी के कक्षा-1 से 8 तक सभी राजकीय, परिषदीय, अशासकीय सहायता प्राप्त, निजी मान्यता प्राप्त, सीबीएसई बोर्ड, आईसीएसई बोर्ड सहित अन्य बोर्ड के समस्त विद्यालयों में लागू होगा।

आदेश के अनुसार शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक एवं अन्य कर्मी बुधवार को विद्यालयों में उपस्थित रहकर अन्य प्रशासकीय कार्यों एवं दायित्वों का निर्वहन करेंगे। जिलाधिकारी ने अपने आदेश का कड़ाई से पालन का निर्देश दिया है। मौसम को देखते हुए बुधवार से होने वाला काशी सांसद ज्ञान प्रतियोगिता को भी स्थगित किया गया है। अब इस प्रतियोगिता का आयोजन 29 जनवरी को होगा।

गौरतलब हो कि वाराणसी में ठंड और गलन के साथ घने कोहरे के चलते जनजीवन ठहर सा गया है। सुबह दस बजे तक घने कोहरे की वजह से बच्चों को विद्यालय जाने में भी परेशानी हो रही थी। दोपहर में धूप भी निकल रही है लेकिन हवा में नमी बने रहने से गलन से राहत नहीं मिल रही। शाम होते ही कोहरे की चादर आसमान से जमीन पर तन रही है। रात में कोहरा इतना घना छा रहा है कि वाहन चालकों को चलना मुश्किल हो गया है। रात और सुबह शहर के अधिकांश इलाकों में दृश्यता 15 से 20 मीटर तक भी नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर