गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह की तैयारियाँ समय से पूर्ण करें: संभागायुक्त

भोपाल, 24 जनवरी (हि.स.)। गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह के लिए सभी विभाग उन्हें सौंपे गये कार्य समय से पूर्ण कर लें, ताकि अंतिम समय में किसी प्रकार के परिवर्तन अथवा संशोधन की आवश्यकता शेष नहीं रहे। यह निर्देश संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा ने बुधवार को गणतंत्र दिवस 26 जनवरी के मुख्य समारोह संबंधी तैयारियों का लाल परेड मैदान स्थित मोतीलाल नेहरू स्टेडियम का स्थल निरीक्षण के दौरान दिए। यहां उन्होंने संबंधित अधिकारियों की बैठक भी ली।

बैठक में उन्होंने कहा कि मुख्य समारोह के लिए बैठक व्यवस्था, पानी आदि सुनिश्चित कराएं। इस अवसर पर पुलिस आयुक्त हरि नारायण चारी मिश्र, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, नगर निगम आयुक्त फ्रेंक नोबल ए सहित सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। उल्लेखनीय है कि परेड और मार्च पास्ट की रिहर्सल पूर्व से ही प्रारंभ कर दी गई है। संभागायुक्त डॉ. शर्मा ने कहा कि राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस पूरी गरिमा और हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा।

कमिश्नर ने कहा कि कार्यक्रम में उपस्थित होने वाले अतिथियों आदि की बैठक व्यवस्था बेहतर रखी जाये, ताकि किसी को भी असुविधा न हो। इस दौरान उन्होंने नगर निगम और लोक निर्माण विभाग को आपसी समन्वय कर बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश दिए। निरीक्षण एवं बैठक में राजस्व, लोक निर्माण, जनसम्पर्क, नगर निगम, वि.स.बल एवं पुलिस, विद्युत आदि विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश / उमेद

   

सम्बंधित खबर