मप्रः पूर्व सांसद कंकर मुंजारे बसपा में हुए शामिल, कांग्रेस से मांग रहे थे टिकट

भोपाल, 24 मार्च (हि.स.)। बालाघाट से पूर्व सांसद और परसवाड़ा सीट से तीन बार के विधायक रहे कंकर मुंजारे रविवार को बसपा में शामिल हो गए। वह बालाघाट लोकसभा सीट से कांग्रेस पार्टी से टिकट की मांग कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने यहां से सम्राट सिंह सारस्वत को उम्मीदवार घोषित कर दिया।

जानकारी के मुताबिक, पूर्व सांसद कंकर मुजारे कांग्रेस में आकर बालाघाट से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे। इसके लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित कई पदाधिकारियों के साथ उनकी बैठकें भी हो चुकी थीं, लेकिन शनिवार की रात कांग्रेस ने दूसरी सूची में मध्य प्रदेश के 12 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिसमें बालाघाट से पार्टी ने सम्राट सिंह सरस्वार को उम्मीदवार बनाया। इसके बाद अगले ही दिन कंकर मुंजारे बसपा में आ गए।

बता दें कि कंकर की पत्नी अनुभा मुंजारे बालाघाट से कांग्रेस की विधायक हैं। उन्होंने मई 2023 में कांग्रेस की सदस्यता ली थी। कंकर मुंजारे 1989 में निर्दलीय बालाघाट सीट से लोकसभा चुनाव जीते थे। वह दो बार जनता पार्टी और एक बार क्रांतिकारी समाजवादी मंच से परसवाड़ा से विधायक रह चुके हैं। बाद में वह सपा में आ गए थे।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर