राष्ट्रीय बालिका दिवस पर 700 बालिकाओं को मिला सुविधा किट

नवादा, 24 जनवरी(हि. स.)। राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बुधवार को नवादा जिले के बाल विकास परियोजना के 14 परियोजना कार्यालय में विशेष समारोह का आयोजन कर 700 बालिकाओं को सुविधा किट दिए गए। ताकि उन्हें असुविधाओं का सामना नहीं करना पड़े ।आईसीडीएस के निदेशक के निर्देश पर राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर की किट वितरण समारोह का आयोजन किया गया था।

बाल विकास परियोजना नरहट में परियोजना पदाधिकारी ज्योति सिन्हा की अध्यक्षता में समारोह का आयोजन कर बालिकाओं की परिजनों को सुविधा किट दिया गया। मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी बैजू मिश्रा उपस्थित थे।सीडीपीओ ने कहा कि बालिकाओं की सुरक्षा के लिए यह किट दिया जा रहा है ।ताकि उसे विशेष स्तर पर सुविधा मुहैया कराई जा सके ।इस अवसर पर महिला पर्यवेक्षिका माधवी कुमारी, पूनम राय आदि उपस्थित थे।

कौआकोल में राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर बुधवार को बाल विकास परियोजना कार्यालय की सीडीपीओ अंजली कुमारी ने प्रखण्ड के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों पर पहुंचकर बेबी किट का वितरण किया। सीडीपीओ अंजली कुमारी ने कौआकोल प्रखण्ड के सोखोदेवरा,ईटपकवा,गांधीधाम,कौआकोल पूर्वी सहित अन्य महादलित टोला स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पहुंचकर 6 माह की कन्या लाभुकों के बीच बेबी किट का वितरण किया गया। इस दरम्यान आंगनबाड़ी सेविकाओं को आवश्यक दिशा निर्देश भी सीडीपीओ ने दिया।

सीडीपीओ ने कहा कि यह छोटी छोटी बच्चियां हमारे देश के कल के भविष्य हैं। इनकी अच्छी परवरिश से ही ये मुख्य धारा से जुड़कर समाज में अग्रणी भूमिका निभाएंगे। उन्होंने आंगनबाड़ी सेविकाओं को ड्यूटी न समझकर जिम्मेदारी समझते हुए कार्य करने की नसीहत दी। मौके पर समन्वयक रजनीश कुमार,पर्यवेक्षिका संजू सिन्हा आदि मौजूद थे।

हिन्दुस्थान सामचार/संजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर