उप्र लोक सेवा आयोग से दो अभ्यर्थियों का चयन निरस्त

प्रयागराज, 24 जनवरी (हि.स.)। लोक सेवा आयोग, उत्तर प्रदेश, प्रयागराज से राजकीय मेडिकल कॉलेज में सहायक आचार्य ऑब्स एण्ड गायनी के पद पर चयनित सीमा कुमारी तथा एलोपैथिक चिकित्साधिकारी ग्रेड-2 के पद पर चयनित नितिन कुमार सिंह का चयन निरस्त कर दिया गया है।

आयोग के संयुक्त सचिव विनोद कुमार सिंह ने बताया है कि चिकित्सा शिक्षा विभाग उप्र के राजकीय मेडिकल काॅलेजों में सहायक आचार्य ऑब्स एण्ड गायनी के पांच पदों पर चयन के लिए 26 जुलाई, 2023 को परिणाम घोषित किया गया था। वांछित अभिलेख प्रस्तुत न करने के कारण सीमा कुमारी का चयन निरस्त करते हुए श्रेष्ठता क्रम में मुख्य सूची में मीनाक्षी देवी का स्थान क्रमांक चार पर चयनित नमिता दोहरे के नीचे रहेगा।

इसी प्रकार चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग, उप्र (एलोपैथिक) के अंतर्गत एलोपैथिक चिकित्साधिकारी ग्रेड-2 के पांच पदों पर भर्ती का परिणाम 19 जुलाई 2023 को घोषित किया गया था। जिसमें क्रमांक तीन पर नितिन कुमार सिंह द्वारा शैक्षिक अभिलेख प्रस्तुत न करने के कारण चयन निरस्त करते हुए नितिन अग्रवाल का नाम मुख्य सूची के क्रमांक 2 पर चयनित गगन दीप कौर के नीचे तथा मुख्य सूची के क्रमांक 4 पर चयनित प्रदीप कुमार गौतम के ऊपर रहेगा। संयुक्त सचिव ने यह भी कहा है कि उक्त परिणाम में जिस अभ्यर्थी का चयन औपबंधिक रूप से हुआ है, उसका चयन वांछित अभिलेख प्रस्तुत करने तक औपबंधिक रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/दिलीप

   

सम्बंधित खबर