मंडल रेल प्रबंधक ने 148 रेल कर्मियों को किया पुरस्कृत

मण्डल रेल प्रबंधक

--डीआरएम ने हर्षोल्लास से मनाया 75वाँ गणतंत्र दिवस समारोह

प्रयागराज, 26 जनवरी (हि.स.)। प्रयागराज मंडल में गणतंत्र दिवस की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर शानदार समारोह का आयोजन डीएसए ग्राउंड में किया गया। मंडल रेल प्रबंधक हिमांशु बडोनी ने झंडा फहराने के उपरान्त रेलवे सुरक्षा बल, भारत स्काउट गाइड, सेंट जॉन एम्बुलेंस ब्रिगेड एवं सिविल डिफेंस की परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली। उन्होंने 148 रेलवे कर्मियों को नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र से पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबन्धक ने सभी को गणतन्त्र दिवस की हार्दिक शुभकामनायें दीं और कहा राष्ट्र अमृत काल में 75वां गणतन्त्र दिवस मना रहा है और देश को विकसित बनाने के लिए हम सभी की मिलकर काम करना होगा। अधिकारियों और कर्मचारियों को कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढ़ना होगा। जब देश में हर व्यक्ति सुखी और सम्पन्न होगा तभी राष्ट्र वास्तविक प्रगति कर सकेगा। उन्होंने कछुए और खरगोश की लघु कथा के माध्यम से सभी को संगठित होकर एक दूसरे की सहायता करते हुये कार्य करने को प्रेरित किया।

इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए। जिसमें देश भक्ति गीतों पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किए गए। इसी क्रम में स्काउट और गाइड द्वारा जबरदस्त करतब नृत्य प्रस्तुत किया गया। इस सांस्कृतिक कार्यक्रम में कीबोर्ड इवेंट कोऑर्डिनेटर रंजीत सिंह (हित निरीक्षक) द्वारा, औक्टोपैड अनिल कुमार (टीसीएम) द्वारा और गिटार पर कार्तिकेय सिंह (टीसीएम) द्वारा शिरकत की गई।

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक ने अपने कार्य क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए 148 रेलवे कर्मियों को नकद पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र से पुरस्कृत किया।

जनसम्पर्क अधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि इसी क्रम में मंडल रेल प्रबंधक ने उत्कृष्ट एवं प्रशंसनीय कार्य करने वाले आठ संविदा कर्मचारियों को जिसमे पर्यावरण एवं गृह रखरखाव से सुपरवाइजर प्रांजल अग्रहरि, हाउसकीपिंग असिस्टेंट सनी और अर्पित कुमार, कैरिज एंड वैगन (यात्रिक) से दुर्गेश, अमरेश कुमार एवं सत्यम पाल, विद्युत टीआरडी से ऑपरेटर गोपाल सिंह एवं इंजीनियरिंग से फिटर सूरजपाल को भी सम्मानित किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/पदुम नारायण

   

सम्बंधित खबर