सीएसजेएमयू में भगवान धनवंतरी की प्रतिमा का राज्यपाल ने किया लोकार्पण

कानपुर, 27 जनवरी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शनिवार को छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय के औषधीय वाटिका में भगवान धनवंतरी की प्रतिमा का लोकार्पण किया। इस मूर्ति का निर्माण विश्वविद्यालय के फाइन आर्ट्स विभाग के स्टूडेंट्स ने अपने शिक्षकों के निर्देशन में किया है। कुलाधिपति ने विश्वविद्यालय में निर्मित किए जा रहे टाइप 3 एवं टाइप 2 आवासों का भी लोकार्पण किया।

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने शनिवार को क्राफ्टरूट्स की प्रदर्शनी में शिरकत करने के बाद छत्रपति शाहू जी महाराज विश्वविद्यालय पहुंची। जहां उनका स्वागत कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक ने पुष्प गुच्छ के साथ किया। कुलाधिपति ने औषधीय वाटिका में लगे पौधों के बारे में जानकारी हासिल की। साथ ही वहां कार्यरत कर्मचारियों से परिचय करते हुए उनसे बातचीत भी की। वाटिका में ही विश्वविद्यालय के अलग-अलग भवनों में कार्य करने वाले श्रमिकों के बच्चों से भी कुलाधिपति ने मुलाकात करते हुए उनसे उनका हाल-चाल जाना।

आयुर्वेदाचार्य डॉ वंदना पाठक ने कुलाधिपति को बताया कि इन सभी बच्चों का स्वर्णप्राशन कराया गया है। राज्यपाल के स्वागत में बच्चों ने जय हिंद के नारे लगाए तो उन्हाेंने भी उनके नाम और स्कूल की जानकारी हासिल की। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि उनके साथ जो फल और मिठाई है वह बच्चों में वितरित कर दी जाए। कुलाधिपति ने पॉली हाउस का भी निरीक्षण किया और वहां की प्रकिया को बिंदुवार समझा भी।

निरीक्षण के उपरांत नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन (नीमा) के पदाधिकारियों ने राज्यपाल को शॉल, गणेश प्रतिमा और फल प्रदान किए। इस अवसर पर नीमा की ओर से डॉ वंदना पाठक, डॉ निरंकार गोयल, अध्यक्ष डॉ विनय कुमार गुप्ता, डॉ नीरजा दूबे, डॉ विजय दूबे, डॉ प्रतिमा गुप्ता, कृष्ण बहादुर प्रजापति ने कुलाधिपति का अभिनंदन किया।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर