रायपुर : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लड़ें लोकसभा चुनाव : रजनी पाटिल

रायपुर, 27 जनवरी (हि.स.)। कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में आयोजित की गई। बैठक में उम्मीदवारों के चयन को लेकर चर्चा हुई है। सभी बड़े नेताओं को लोकसभा का चुनाव लड़ने को कहा गया। बैठक के बाद लोकसभा चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी की चेयरपर्सन रजनी पाटिल ने कहा कि पूर्व मंत्रियों से आग्रह किया गया है कि वे चुनाव लड़ें। भूपेश बघेल पूर्व मुख्यमंत्री हैं, हमने उनसे आग्रह किया है, कि वो चुनाव लड़ें। तीन-चार बड़े नेताओं को चुनाव लड़ना चाहिए। कई विधानसभा क्षेत्र में एक से अधिक उम्मीदवार हैं।

रजनी पाटिल ने कहा कि सभी को अलग-अलग मापदंड के आधार पर आंका जाएगा। कांग्रेस की सर्वे रिपोर्ट भी 30 तारीख तक आ जाएगी। उसके बाद उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। सर्वे रिपोर्ट के आधार पर ही पता चलेगा कि किस उम्मीदवार की क्या स्थिति है? आगे जो होगा वह संगठन की बैठक के बाद ही निर्णय होगा।

वहीं पूर्व सीएम भूपेश बघेल भारत जोड़ो न्याय यात्रा के सीनियर ऑब्जर्वर बनाए जाने पर कहा कि पार्टी ने जिम्मेदारी दी है, हम तो काम करने वाले लोग हैं। जहां-जहां काम करने बोलेंगे वहां करेंगे, अभी एलाइंस कमेटी की जिम्मेदारी दी गई थी। लगातार हम लोगों ने काम किया, इसकी जिम्मेदारी दी है इसको भी करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/ चंद्रनारायण शुक्ल

   

सम्बंधित खबर