मुख्यमंत्री डॉ यादव ने पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस को पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की

भोपाल, 29 जनवरी (हि.स.)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चतुर्थ सरसंघचालक स्व.राजेन्द्र सिंह की आज जयंती है। वहीं, पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस की आज सोमवार को पुण्यतिथि है। मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने इस अवसर पर अपने संदेश के माध्यम से आरएसएस के चतुर्थ सरसंघचालक स्व.राजेन्द्र सिंह की जयंती पर उन्हें नमन किया है। इसके साथ ही उन्होंने पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस को स्मरण करते हुए विनम्र श्रद्धा सुमन अर्पित किए हैं।

मुख्यमंत्री डॉ यादव ने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा तेजस्वी समाजवादी नेता, पद्म विभूषण से सम्मानित, भारत के पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। श्रमिकों के हितों की रक्षा और समाज के कमजोर वर्ग के उत्थान के लिए आप आजीवन एक निष्काम कर्मयोगी की भाँति कार्यरत रहे। आपके प्रखर विचार और आदर्श जीवन सदैव देशवासियों को राष्ट्र एवं समाज की सेवा के लिए प्रेरित करते रहेंगे।

चतुर्थ सरसंघचालक स्व.राजेन्द्र सिंह की जयंती पर किया नमन

एक अन्य संदेश के माध्यम से मुख्यमंत्री डॉ यादव ने आरएसएस के चतुर्थ सरसंघचालक स्व.राजेन्द्र सिंह की जयंती पर नमन करते हुए कहा लिखा कुशल संगठक, प्रबुद्ध चिंतक, राष्ट्र सेवा के लिए समर्पित संगठन आरएसएस के चतुर्थ परम पूज्य सरसंघचालक, श्रद्धेय स्व.राजेन्द्र सिंह 'रज्जू भैया' जी की जयंती पर कोटिश: नमन् करता हूँ! आपने राष्ट्र एवं समाज उत्थान के लिए अपने जीवन का प्रत्येक क्षण समर्पित कर दिया। माँ भारती की सेवा के महान कार्य के लिए आपने असंख्य स्वयंसेवकों को तैयार किया; आपके अमूल्य विचार और पुण्य स्मृतियाँ सदैव हम सबके हृदय में एक दिव्य प्रकाश पुंज बनकर हमारा मार्गदर्शन करती रहेंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ नेहा/मयंक

   

सम्बंधित खबर