पलामू अधिवक्ता संघ मतगणना का विरोध, मतपत्र की सुरक्षा के लिए धरना

पलामू, 29 जनवरी (हि.स.)। पलामू जिला अधिवक्ता संघ के सत्र 2023-25 के दोबार हुए मतगणना का विरोध करते हुए कचहरी स्थित अधिवक्ता संघ कार्यालय के बाहर सोमवार को धरना दिया गया। मतगणना को अवैध बताते हुए इसे करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गयी।

पिछले 16 दिसम्बर को हुए अधिवक्ता संघ चुनाव के अगले दिन मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाकर हंगामा किया गया था। नतीजा मतगणना पूरी नहीं हो पायी थी। अधूरे मतगणना को पूरा करने के लिए सोमवार को दोबारा मतों की गिनती हो रही थी। इसी बीच अध्यक्ष सहित अन्य पदांे के उम्मीदवार बलराम तिवारी, गिरिजा प्रसाद, रंजन कुमार सिंह, अजय कुमार पांडे, धर्मराज तिवारी, रूचिर कुमार तिवारी एवं अन्य संघ कार्यालय के बाहर धरना पर बैठ गए।

मामले में चुनाव पर्यवेक्षक बालेश्वर प्रसाद सिंह ने बताया कि मतगणना कराने की कोशिश की जा रही थी, जिसे रोक दिया गया। तमाम स्थिति से स्टेट बार कौसिंल को अवगत कराया जायेगा।

अध्यक्ष पद के उम्मीदवार बलराम तिवारी ने बताया कि त्रुटिपूर्ण संपन्न चुनाव प्रक्रिया का निर्णय झारखंड राज विधिज्ञ परिषद रांची में विचाराधीन होने के बावजूद त्याग पत्र दिए हुए चुनाव समिति के वैद्यनाथ चौबे द्वारा अनाधिकृत रूप से मतगणना कार्य कराने के प्रयास के विरूद्ध धरना दिया गया। उन्होंने कहा कि बार एसोसिएशन पलामू के चुनाव के लिए नियुक्त तीन चुनाव पदाधिकारी 6, 8 एवं 15 जनवरी को अपने पद से त्याग पत्र दे दिए हैं। बावजूद सोशल मीडिया में मैसेज देकर चुनाव समिति के सदस्य रहे वैद्यनाथ चौबे पूर्व अध्यक्ष सह अध्यक्ष पद के प्रत्याशी के प्रभाव में आकर स्थानीय प्रशासन को गुमराह कर चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित कर रहे हैं। जबतक कोई निर्णय नहीं आ जाता तबतक मतगणना सहित अन्य कार्य अवैध माना जायेगा।

इधर, चुनाव समिति के सदस्य रहे वैद्यनाथ चौबे ने कहा कि उनका इस्तीफा अबतक मंजूर नहीं हुआ है, ऐसे में त्याग पत्र देने का मामला सही नहीं माना जा सकता। वर्तमान में वे चुनाव समिति के सदस्य हैं। इसी हैसियत से पर्यवेक्षक की मौजूदगी में मतगणना कराने की कोशिश की जा रही थी, जिसे रोक दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर