चंदौली नौगढ़ में तेज रफ्तार ट्रैक्टर की ट्राली पलटी, दो मजदूरों की मौत,12 घायल

सड़क हादसे में घायल मजदूर अस्पताल में :फोटो बच्चा गुप्ता

चंदौली/वाराणसी,29 जनवरी (हि.स.)। नौगढ़ थाना क्षेत्र के गोड़टुटवा गांव के समीप सोमवार देर शाम तेज रफ्तार ट्रैक्टर की ट्राली पलट गई। हादसे में ट्रैक्टर ट्राली पर सवार दो मजदूरों की मौत हो गई। वहीं,12 मजदूर घायल हो गए।

मजदूरों की चीख पुकार सुन आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्हें निकालने के साथ घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने घायल मजदूरों को चकिया स्थित जिला संयुक्त चिकित्सालय में इलाज के लिए भिजवाया। सूचना पर क्षेत्रीय विधायक कैलाश आचार्य भी अस्पताल पहुंच गए। विधायक ने घायलों के समुचित उपचार के लिए चिकित्सकों को निर्देश दिया।

मिली जानकारी के अनुसार एक ट्रैक्टर पर सवार होकर दो दर्जन मजदूर नौगढ़ के जंगलों में झाड़ी काटने के लिए गए थे। शाम को जंगल से कटी झाड़ी ट्रैक्टर की ट्राली में लादकर मजदूर उसी में बैठकर घर वापस लौट रहे थे। गोड़टुटवा गांव के पास ट्रैक्टर के अचानक अनियंत्रित होने से उसकी ट्राली पलट गई।

हादसे में मौके पर ही ट्राली में सवार नौगढ़ जमसोती गांव निवासी बसंत कोल (50), हिनौत घाट निवासी अजस कोल 22 वर्ष की मौत हो गई। वहीं, ट्राली में सवार प्यारे (66), श्याम (40), छब्बी (55), गोविंद (30), रामप्रकाश (50), राम प्रकाश (55), छोटू (15) आदि मजदूर घायल हो गए।

घायलों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि ट्रैक्टर चालक प्रकाश यादव की लापरवाही से हादसा हुआ। चालक काफी देर से मोबाइल से किसी से बात कर रहा था। उधर, हादसे की जानकारी होते ही मृत और घायल मजदूरों के गांव में कोहराम मच गया। परिजन रोते बिलखते अस्पताल पहुंच गए।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर

   

सम्बंधित खबर