महात्मा गांधी के शहादत दिवस पर श्रद्धांजलि सभा आयोजित

सहरसा-शहादत दिवस

सहरसा,30 जनवरी (हि.स.)।भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने शहीद जयप्रकाश भवन गांधी पथ सहरसा में महात्मा गांधी का शहादत दिवस को सांप्रदायिकता विरोधी जनतंत्र विरोध दिवस के रूप में मनाया।कार्यक्रम की शुरुआत महात्मा गांधी के तैलिय चित्र पर पुष्पांजलि से की गई । कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्टी के वरिष्ठ नेता विनय कुमार वर्मा ने किया ।

मौके पर भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव परमानंद ठाकुर ने कहा कि आज हमारा देश गंभीर संकटों से गुजर रहा है। केंद्र की भाजपा सरकार देश में धार्मिक भावना भड़का कर सांप्रदायिक दंगों की आग में आम जनमानस को झोंकना चाह रही है। देश के तमाम सार्वजनिक संस्थाएं भी मुनाफा देने वाली संस्थाओं को बेचा जा रहा है। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग में पिछड़ा अत्यंत पिछड़ा और अनुसूचित जाति जनजाति के खाली पड़ी सीटों को सामान्य वर्गों से भरने की साजिश की जा रही है । विपक्ष की आवाज को दबाने के लिए इडी, सीबीआई का इस्तेमाल कर रही है । आरक्षण को समाप्त करने की साजिश लगातार हो रही है।

उन्होंने कहा देश की गंगा जमुना तहजीब के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश लगातार देश की फासिस्ट ताकतों द्वारा किया जा रहा है। देश में सीएए ओर एनआरसी लागू करने की कोशिश हो रही है। किसान मजदूर द्वारा 16 फरवरी को आहूत राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल को तमाम किसान मजदूर छात्र नौजवानों को मिलकर ऐतिहासिक आम हड़ताल बनाने की अपील की।महात्मा गांधी के विचारों को आत्मसात कर फास्टेस्ट ताकत के खिलाफ एकताबाद होकर संघर्ष करने की जरूरत है ।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/चंदा

   

सम्बंधित खबर