इण्डो अमेरिकन विद्यालय तक रबर मोल्ड इंटरलाकिंग सड़क का हुआ शिलान्यास

इण्डो अमेरिकन विद्यालय तक रबर मोल्ड इंटरलाकिंग सड़क का हुआ शिलान्यासइण्डो अमेरिकन विद्यालय तक रबर मोल्ड इंटरलाकिंग सड़क का हुआ शिलान्यास

अयोध्या,30 जनवरी (हि. स.)। सांसद लल्लू सिंह ने हाजीपुर सिंहपुर में गुरूप्रसाद के घर से इण्डो अमेरिकन विद्यालय तक रबर मोल्ड इंटरलाकिंग सड़क का शिलान्यास किया। 182 मी सड़क की लागत 10.90 लाख रूपये है। उन्होंने कहा कि भाजपा की डबल इंजन की सरकार भारतीय संस्कृति के विभिन्न रंगों को समाहित करते हुए सर्वांगीण विकास की अवधारणा को धरातल पर उतार रही है। अंतिम व्यक्ति के उत्थान की परिकल्पना को हर पात्र को योजनाओं का लाभ देकर सार्थक किया है। इससे पूर्व कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने पर उनका स्वागत स्थानीय कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया।

उन्होंने कहा कि गांवों को मुख्य मार्गो से जोड़ा जा रहा है। जिससे ग्रामीणों को आवागमन की बेहतर सुविधा मिल सके। बेहतर आवागमन की सुविधा होने से गांवों में समृद्धि का द्वार खुलेगा। किसानों को अपनी फसल एक जगह से दूसरी जगह ले जाने में सुविधा होगा। इससे रोजगार सृजन भी होगा। अयोध्या को जोड़ने वाले सभी मार्गो का चौड़ीकरण किया जा रहा है। यहां आने वाले श्रद्धालुओं को वैश्विक मानकों के अनुसार सुविधाएं प्रदान करने के लिए सरकार कटिबद्ध है।

उन्हाेंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या को विश्व की सर्वोत्तम नगरी बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है। इसके लिए अयोध्या को हजारों करोड़ की परियोजनाएं प्रदान की गई है। अयोध्या में वैश्विक मानकों के अनुसार रेलवे स्टेशन व एयर पोर्ट का निर्माण हो चुका है। वंदेभारत ट्रेन के संचालन इन शहरों के बीच दूरी कम हो गयी है। जिसका लाभ यहां के निवासियों को मिल रहा है।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष कमलेश सिंह, लवलेश दूबे, मनोज वर्मा सहित भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार /पवन पाण्डेय/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर