नेपाल के होम प्रजाति की 25 गायें बरामद, 5 तस्कर गिरफ्तार

कोकराझार (असम), 31 जनवरी (हि.स.)। शिमुलटापू पुलिस को तस्करी के मामले में एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने नेपाल के होम प्रजाति की 25 गायें बरामद करने के साथ ही 5 तस्करों को गिरफ्तार किया है।

पुलिस सूत्रों ने आज बताया है कि कोकराझार जिलांतर्गत गोसाईगांव उप-मंडल में असम-पश्चिम बंगाल सीमा पर श्रीरामपुर में बीती रात गोसाईगांव उप-मंडल पुलिस अधिकारी हिरेन कुमार डेका और शिमुलटापू पुलिस थाना प्रभारी संजय कुमार राय के नेतृत्व में एक गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी की गयी। अभियान के दौरान नेपाल के होम प्रजाति 25 मवेशियों को 12 पहिया कंटेनर (एनएल-01एबी-1285) से बरामद किया गया।।

पुलिस टीम ने मवेशियों को बरामद करने के साथ ही कंटेनर को भी जब्त कर लिया। इस मामले में पांच पशु तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार पशु तस्कर बरपेटा जिले के रहीम खान, नरुल इस्लाम खान, सरिफुल इस्लाम और धुबरी जिले के सापटग्राम पुलिस स्टेशन के अंतर्गत डेरीगेट गांव निवासी सरीफुल इस्लाम और महिदुल इस्लाम के रूप में की गयी है।

गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि मवेशियों को पश्चिम बंगाल से बरपेटा के बाघबार ले जाया जा रहा था। पुलिस ने इस संबंध में एक प्राथमिकी दर्ज कर लिया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर