नक्सलियों को जनाधार खोने का सता रहा है भय, जवानों ने शौर्य के साथ स्थापित किया कैंप : विष्णुदेव साय

जगदलपुर, 31 जनवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बुधवार को बलिदान जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में डबल इंजन की सरकार बनते ही, नक्सलवाद के विरुद्ध लड़ाई तेज हुई है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में लगातार कैंप खोलकर ग्रामीणों तक सडक़, बिजली, पानी, स्वास्थ्य सुविधाओं के साथ ही सरकारी योजनाओं का लाभ ग्रामीणों तक पहुंचाने का काम किया जा रहा है।

नक्सली नहीं चाहते कि ग्रामीणों तक सरकारी योजनाएं पहुंचे और गांव और ग्रामीण विकसित हो। कैंपों के खुलने से नक्सलियों को जनाधार खोने का भय सता रहा है, इसलिए नक्सली बौखलाए हुए हैं। यही कारण है कि मंगलवार को टेकुलगुडेम में सुरक्षा कैंप स्थापित करने पहुंचे जवानों पर नक्सलियों ने हमला किया ताकि सुरक्षा कैंपों को खोलने से रोका जा सके। इसके बाद भी हमारे जवानों ने शौर्य के साथ उनके गढ़ में कैंप स्थापित कर दिया है।

उन्होंने बताया कि रायपुर स्थित अस्पताल में उपचार ले रहे जवानों ने बताया कि सुरक्षा बल ने वीरता के साथ नक्सली हमले का जवाब दिया है, और कई नक्सलियों को भी ढेर किया है, जवानों के हौसले बुलंद है। आने वाले समय में और अधिक तेजी से नक्सलियों के विरुद्ध अभियान को तेज किया जाएगा। नक्सली क्षेत्रों में कैंप खोलकर वहां से सुरक्षा, शांति और विकास के प्रयास तेज किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस बारे में गृहमंत्री अमित शाह से भी चर्चा हुई है। डबल इंजन की सरकार का लक्ष्य नक्सलवाद का खात्मा कर क्षेत्र में शांति की स्थापना करने का है। जल्द ही नक्सलियों का समूल सफाया कर दिया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर