विश्व धर्म संसद में सहयोग जुटाने के लिये नरसिंहानंद गिरी ने की महंत रविन्द्र पुरी से भेंट

हरिद्वार, 31 जनवरी (हि.स.)। शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर व श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी महाराज ने अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहन्त रविन्द्र पुरी महाराज से मिलकर उनसे विश्व धर्म संसद के आयोजन के लिये सहयोग और समर्थन मांगा।

महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र पुरी महाराज को मद्रास उच्च न्यायालय के निर्णय की भी जानकारी दी, जिसमें कहा गया है कि हिन्दुओं के मंदिरों में गैर हिन्दुओं का प्रवेश वर्जित होना चाहिये।

महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी ने अपने मन्दिर शिवशक्ति धाम डासना में मुस्लिमों का प्रवेश वर्जित कर रखा है और उन्होंने मन्दिर प्रवेश द्वार पर इसका बोर्ड भी लगा रखा है।

अखाड़ा परिषद के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र पुरी महाराज से मिलकर महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी ने उनसे 17 से 21 दिसम्बर 2024 को शिवशक्ति धाम डासना में आयोजित होने वाली विश्व धर्म संसद के लिये सहयोग और समर्थन मांगा।

श्रीमहंत रविन्द्र पुरी महाराज ने विश्व धर्म संसद के विचार का समर्थन करते हुए कहा कि मानवता की रक्षा के लिये विश्व धर्म संसद वर्तमान की सबसे बड़ी आवश्यकता है।

महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी ने श्रीमहंत रविन्द्र पुरी महाराज से अनुरोध किया कि अखाड़ा परिषद सभी सन्तों को साथ लेकर अयोध्या, हरिद्वार सहित देवभूमि तथा सनातन धर्म के तीर्थस्थलों को मुस्लिम मुक्त करवाने का अभियान चलाए।

हिन्दुस्थान समाचार/ रजनीकांत/रामानुज

   

सम्बंधित खबर