ममता ने फिर लगाया माकपा-कांग्रेस और भाजपा पर गठबंधन का आरोप

कोलकाता, 31 जनवरी (हि.स.)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कांग्रेस पर आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य में भारतीय जनता पार्टी को मजबूत करने के लिए माकपा से हाथ मिलाने का आरोप लगाया है। बनर्जी ने मालदा में एक सार्वजनिक वितरण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में दो सीट पर चुनाव लड़ने के उनके प्रस्ताव को कांग्रेस द्वारा अस्वीकार करने के बाद तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में आगामी चुनाव अकेले लड़ने का फैसला किया। उन्होंने आरोप लगाया कि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने राज्य में अपने 34 साल के शासन के दौरान लोगों को प्रताड़ित किया था और वह इसके लिए वामदल को कभी भी माफ नहीं कर पायेंगी।

बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस के पास राज्य विधानसभा में एक भी विधायक नहीं है। मैंने उन्हें दो लोकसभा सीट की पेशकश की लेकिन वे और अधिक चाहते थे। इसलिए, मैंने उनसे कहा कि मैं उनके साथ एक भी सीट साझा नहीं करूंगी। उन्होंने कहा कि मैं माकपा को कभी माफ नहीं करूंगी। मैं उन लोगों को भी माफ नहीं करूंगी जो माकपा का समर्थन करते हैं क्योंकि ऐसा करके वे वास्तव में भाजपा का ही समर्थन कर रहे हैं। मैंने पिछले पंचायत चुनावों में ऐसा देखा है।

बनर्जी ने कहा कि यदि मालदा से कांग्रेस के दिवंगत दिग्गज नेता गनी खान चौधरी के परिवार से कोई चुनाव लड़ता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि लेकिन तृणमूल भी चुनाव लड़ेगी। वे (कांग्रेस) भाजपा को मजबूत करने के लिए माकपा के साथ मिलकर लड़ेंगे। केवल तृणमूल ही राज्य में भाजपा से राजनीतिक रूप से लड़ने में सक्षम है। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर