28 सूत्रीय मांगपत्र को लेकर भारतीय किसान संघ ने की ऊर्जा मंत्री से वार्ता

जयपुर, 31 जनवरी (हि.स.)। किसानों को कृषि सिंचाई के लिए मिलने वाली विद्युत आपूर्ति में कटौती, गुणवत्ता में कमी, ओवरलोड आदि की समस्याओं को लेकर भारतीय किसान संघ के प्रतिनिधिमण्डल ने बुधवार को जयपुर विद्युत भवन में ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर से मुलाकात की।

भारतीय किसान संघ के प्रदेश मंत्री तुलछाराम सिंवर ने बताया कि ऊर्जा विकास निगम और प्रसारण निगम के अधिकारियों के साथ किसानों को काश्तकारी में आ रही विद्युत संबंधी विभिन्न समस्याओं पर चर्चा हुई। प्रतिनिधिमण्डल ने बकाया विद्युत बिलों पर एलपीएस खत्म करने, अगस्त में किसान आंदोलन में हुए समझौतों की पालना करने, सभी किसानों को 2000 यूनिट निशुल्क बिजली देने, सोलर ऊर्जा उत्पादन प्रोत्साहन व रूफ टॉप सोलर पर लग रहे सरचार्ज को खत्म करने सहित 28 सूत्रीय मांगों का स्मरण कराया।

संगठन की मांगों पर ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों से रिपोर्ट बनाकर देने के निर्देश दिए तथा सभी मांगों पर सकारात्मक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में भारतीय किसान संघ की ओर से प्रदेश अध्यक्ष दलाराम चौधरी, प्रदेश मंत्री तुलछाराम सिंवर, जगदीश कलमंडा, प्रदेश कोषाध्यक्ष शिवराज पुरी, जयपुर प्रान्त अध्यक्ष कालूराम बागड़ा, चित्तौड़ प्रान्त अध्यक्ष शंकरलाल नागर, जयपुर प्रांत महामंत्री सांवरमल सोलेट मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनीता कौशल/संदीप

   

सम्बंधित खबर