अंतर विभागीय टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में रेलवे परिचालन पहुंचा फाइनल में

-विभाग के खिलाड़ी रामप्रवेश यादव मैन ऑफ द मैच

वाराणसी, 31 जनवरी (हि.स.)। पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल मिनी स्टेडियम में चल रही अंतर विभागीय टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता में बुधवार को रेलवे परिचालन विभाग की टीम फाइनल में पहुंच गई। प्रतियोगिता के पहले सेमीफाइनल मैच में परिचालन विभाग ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 191 रन बनाए। परिचालन विभाग की तरफ से रामप्रवेश ने चार चौके और दो छक्के की सहायता से 19 बॉल पर 37 रन, आशीष सिंह ने छह चौके और एक छक्के की मदद से 23 बॉल पर 35 रन, अरविंद कुमार ने तीन चौके और एक छक्के की मदद से 38 बॉल पर 42 रन, गजानन ने तीन चौके और एक छक्के की मदद से 19 बॉल पर 31 रन तथा विमलेश ने दो चौके और एक छक्के की मदद से 07 बल पर 16 रन बनाए। वाणिज्य विभाग की तरफ से भूषण ने चार ओवर में 30 रन देकर दो विकेट लिए दीपक यादव, विष्णु मीणा और विनय, को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ।

192 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वाणिज्य विभाग ने भी तेज शुरुआत की और पहले 6 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 48 रन बना लिए थे। लेकिन नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहने की वजह से रन रेट बढ़ता गया और अंतिम दो ओवर में मैच जीतने के लिए वाणिज्य विभाग को 36 रनों की आवश्यकता थी। वाणिज्य विभाग की टीम 6 विकेट पर 175 रन ही बना सकी। इस प्रकार परिचालन विभाग ने 16 रन से मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। वाणिज्य विभाग की तरफ से अमित राज ने 48 बॉल पर 8 चौके और एक छक्के की मदद से 55 रन, कफिल अहमद ने 31 बॉल पर 7 चौके की मदद से 31 रन, लक्ष्मण यादव ने 13 बॉल पर चार चौके की मदद से 19 रन बनाए। परिचालन विभाग की तरफ से रामप्रवेश ने शानदार बालिंग करते हुए चार ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट लिए विमलेश ने दो और गजानन ने एक विकेट लिया। 19 बॉल पर 37 रन बनाने वाले और तीन विकेट लेने वाल रामप्रवेश यादव को मैन आफ द मैच घोषित किया गया।

पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी जनसम्पर्क अधिकारी के अनुसार, इस प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफाइनल मैच 01 फरवरी, गुरुवार को इसी ग्राउंड पर रेलवे सुरक्षा बल और यांत्रिक विभाग के बीच खेला जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/आकाश

   

सम्बंधित खबर