पश्चिम मेदिनीपुर : माध्यमिक परीक्षार्थियों के लिए चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था

मेदिनीपुर, 31 जनवरी (हि.स.)। माध्यमिक परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो रही है। इसे देखते हुए पश्चिम मेदिनीपुर जिला प्रशासन की ओर से पहले से ही तैयारी की गयी है। परीक्षार्थियों की सुरक्षा की दृष्टि से जंगल के समीप गांव में माइक्रोफोन, हैंडबिल का वितरण कर उन्हें सचेत किया जा रहा है। वन विभाग छात्रों को वाहन के जरिए परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने की व्यवस्था कर रहा है।

इस वर्ष पश्चिम मेदिनीपुर में माध्यमिक परीक्षार्थियों की कुल संख्या 63 हजार 477 है। कुल परीक्षा केंद्र 125 हैं, 83 मुख्य केंद्र और 42 उप-केंद्र हैं।

उल्लेखनीय है कि झाड़ग्राम, रूपनारायणपुर, मेदिनीपुर और खड़गपुर डिवीजनों के तहत जंगलमहल क्षेत्र में वन विभाग के अधीन लगभग 100 हाथी हैं। परीक्षा के दिनों में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सभी चाक चौबंद इंतजाम किए गए हैं। परीक्षा के बाद सुबह पांच बजे से परीक्षार्थियों के घर पहुंचने तक वन कर्मी पेट्रोलिंग करेंगे।

पश्चिम मेदिनीपुर के जिलाधिकारी खुर्शीद अली कादरी ने बताया कि डीएफओ के साथ बैठक की गई है। उन्हें चेतावनी दी जा रही है कि कोई भी छोटे रास्तों का इस्तेमाल न करें। ड्रॉप गेट बनाए जाएंगे एवं गाड़ियों का इंतजाम किया जाएगा। बीडीओ, एसडीओ और जिला मजिस्ट्रेट नियंत्रण कक्ष में रहेंगे। परीक्षार्थियों को सूचित किया गया है कि वे जंगल के रास्ते पर अकेले न जाएं। जंगल के रास्ते पर वन कर्मचारी रहेंगे और वे सहयोग करेंगे। हिन्दुस्थान समाचार /गंगा

   

सम्बंधित खबर