हिमपात की संभावना पर अधिकारियों-कर्मचारियों को 24×7 सजग रहने के निर्देश

नैनीताल, 01 फ़रवरी (हि.स.)। भारत मौसम विभाग देहरादून से जारी पूर्वानुमान के क्रम में जनपद के अपर जिलाधिकारी फिंचाराम चौहान ने बताया कि वर्तमान में जनपद के पर्वतीय एवं मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं मध्यम बारिश, शीत दिवस और पाली का प्रकोप होने की संभावना है।

इसके अलावा अतिवृष्टि, ओलावृष्टि व हिमपात से संभावित क्षति एवं मार्ग बाधित होने और संवेदनशील नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों और अन्य संवेदनशील क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं आदि से तत्परता से निपटने हेतु जनपद के समस्त संबंधित अधिकाारियां को अपने अधीनस्थों के साथ अलर्ट पर यानी सजग रहने के निर्देश दिये हैं।

उन्होंने बताया कि जनपद में हिमपात, ओलावृष्टि, पेड़ों के गिरने से यातायात बाधित होने की स्थिति में पेड़ों के त्वरित निस्तारण के साथ सतर्कता बनाए रखने हेतु सजग रहें। लोक निर्माण विभाग के समस्त संबंधित खंड हिमपात व भूस्खलन से संवेदनशील मार्गों-स्थानों पर इस दौरान जेसीबी मशीनों एवं गैंग कर्मिकों की 24×7 तैनाती सुनिश्चित करें। समस्त जिला, परगना, विकासखंड एवं संबंधित क्षेत्राधिकारी अपने-अपने मुख्यालय पर बने रहें। अधिकारी, कर्मचारी अपने मोबाइल फोन चालू रखें तथा प्रत्येक घंटे की आपदा संबंधी सूचना तहसील कंट्रोल रूम एवं जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र को टॉल फ्री नंबर 1077 एवं 05942-231178 व 231179 पर दें।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर