पेट्रोल-डीज़ल को जीएसटी के दायरे में नहीं लाया गया: कांग्रेस

वाराणसी, 01 फरवरी (हि.स.)। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरूवार को संसद के पटल पर अंतरिम बजट पेश किया। आम बजट को लेकर आम लोगों से लेकर व्यापारी समाज में भी उत्सुकता बनी रही। बजट पेश होने के बाद कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी। कांग्रेस ने अंतरिम बजट को चुनावी रंग में सराबोर बताया।

पार्टी के स्थानीय महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे ने कहा कि वित्त मंत्री ने इनकम टैक्स स्लैब में 07 लाख की कमाई पर कोई टैक्स नही देने की घोषणा कर मध्यम वर्ग के लोगों को छलने का कार्य किया हैं। 07 लाख की आय कैसे होगी यह नही बताया हैं। वहीं, पेट्रोल-डीज़ल को जीएसटी के दायरे में लाना चाहिए था ताकि महंगाई पर लगाम लगती पर ऐसा नही हुआ,साथ ही व्यवसायी वर्ग को जीएसटी में सरलीकरण एवं सुधार की उम्मीद थी जो पूरी नही हुई। 23-24 का आखिरी आम बजट होने के कारण 2024 में होने वाली लोकसभा के चुनावी रंग में ये बजट सराबोर है।

समाजवादी पार्टी के सहयोगी दल नेशनल इक्वल पार्टी के अध्यक्ष शशि प्रताप सिंह ने अंतरिम बजट को चुनावी जुमला बताया। शशिप्रताप ने कहा कि इस बजट में 2 करोड़ नौकरी हर साल नहीं दिखी। गरीब के हाथ को काम कैसे मिले बजट से नही दिखा। टैक्स में कोई रियायत नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर