विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करेगा 2024-25 का बजट : सत्यदेव पचौरी

कानपुर, 01 फरवरी (हि.स.)। केन्द्र की मोदी सरकार आजादी के 100 वर्ष पूरे होने तक भारत को विकसित देशों की श्रेणी में लाने को लेकर प्रतिबद्व है। इसको लेकर वित्तीय बजट पेश किया गया और यह बजट विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करेगा। यह बातें गुरुवार को शहर सांसद सत्यदेव पचौरी ने कही।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज संसद में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए अंतरिम बजट पेश किया गया। इस बजट में वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए पूंजीगत व्यय 11.1 प्रतिशत बढ़ाकर 11,11,111 करोड़ रुपये किया गया है, जो सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) का 3.4 प्रतिशत होगा। संसद के पहले दिन का कार्यकाल समाप्त होने के बाद कानपुर नगर सांसद सत्यदेव पचौरी ने अंतरिम बजट की जमकर सराहना की और इसे विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मोदी सरकार द्वारा बनाया गया एक ऐतिहासिक बजट बताया।

पचौरी ने कहा कि मोदी सरकार सबका साथ एवं सबका विकास के मंत्र के साथ 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लक्ष्य को पूरा करने पर विशेष ध्यान दे रही है। वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए जो बजट पेश किया गया है उसमें गरीबों, महिलाओं, युवाओं एवं किसानों के विकास पर विशेष जोर दिया गया है। यह विकसित भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए मोदी सरकार द्वारा बनाया गया एक ऐतिहासिक बजट है। मुझे पूरा विश्वास है कि जुलाई 2024 में जो पूर्ण बजट पेश किया जाएगा उसमें देश की जनता को और भी कई खुशखबरियाँ मिलेंगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर