उद्योग व एआरटीओ कार्यालयों से अधिकारी कर्मचारी गायब वेतन रोका

बागपत, 1 फ़रवरी (हि.स.)। बागपत जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह के निरीक्षण में उद्योग व एआरटीओं कार्यालय में कर्मचारी और अधिकारी अनुपस्थित मिले है। जीएमडीआईसी, आरटीओ, सहायक आयुक्त उद्योग सहित कार्यालय में अधिकारी अनुपस्थित मिले है। जिलाधिकारी ने अनुपस्थित सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का वेतन रोक दिया है और सभी से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह गुरूवार को इंडस्ट्री एरिया में स्थापित उद्योग विभाग के कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे। उद्योग विभाग के कार्यालय में 7 कर्मचारी तैनात हैं जिसमें से कार्यालय अध्यक्ष उपायुक्त उद्योग अर्चना तिवारी ,सहायक आयुक्त स्वीटी उपाध्याय ,नेहा, आशा, सगीर सहित 5 कर्मचारी अनुपस्थित मिले।

कार्यालय के अधिकारी स्वीटी उपाध्याय व अर्चना तिवारी ने उपस्थिति पंजिका में कुछ समय तो उपस्थित लगाई लेकिन पिछले तीन माह से उपस्थिति पंजिका में उपस्थित नहीं लगाई जा रही थी जिलाधिकारी ने लापरवाई को देखते जनवरी माह का वेतन आहरित करने पर रोक लगा दी है साथ ही स्पष्टीकरण भी मांगा गया है। जिलाधिकारी ने 10ः25 मिनट पर सहायक परिवहन अधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया जिसमें कार्यालय के बाहर दिल्ली पुलिस के एक जवान अपना ड्राइवर लाइसेंस बनवाए जाने के लिए अधिकारियों का इंतजार कर रहे थे लेकिन अधिकारी कार्यालय में आये नही थे जो निरीक्षण में अनुपस्थित मिले ।

एआरटीओ कार्यालय में 9 अधिकारी /कर्मचारियों का स्टाफ तैनात है जिसमें से मात्र संजीव और सत्येंद्र नाम के कर्मचारी ही कार्यालय में जिलाधिकारी को उपस्थित पाए गए शेष अनुपस्थित अधिकारियों में आरटीओ अश्वनी कुमार राजपूत ,पीटीओ संदीप जयसवाल, आर आई नीतू शर्मा, राजेंद्र प्रधान सहायक, राजेंद्र, राकेश ,दिलीप ,किशोर, प्रेमपाल सिंह, भारतलाल सहित अन्य कर्मचारी अनुपस्थित पाए गए जिलाधिकारी ने अनुपस्थित कर्मचारियों का स्पष्टीकरण लेने के निर्देश दिए जबकि उक्त अधिकारियों का जनवरी माह का वेतन आहरित करने पर रोक लगाई।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं समस्त अधिकारी 10 बजे से 12 बजे तक अपने कार्यालय में बैठे और जनता दर्शन करें जनता की समस्याओं का गुणवत्ता के साथ त्वरित निस्तारण हो जब अधिकारी क्षेत्र में निकले तो वह अपनी भ्रमण पंजिका में लिखकर जाए प्रत्येक कार्यालय में अनिवार्य रूप से भ्रमण पंजिका बनी हो। जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिए हैं कि कर्मचारियों के साथ-साथ अधिकारी /कार्यालय अध्यक्ष को भी उपस्थिति पंजिका में लगानी होगी अपनी उपस्थिति, अगर इसमें कोई अधिकारी अनुशासनहीनता करते हैं तो उन पर कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ सचिन/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर