जयचौली में शनिवार को जुटेगा जाट समाज, अब केंद्र सरकार से वार्ता के बुलावे का इंतजार

भरतपुर, 2 फ़रवरी (हि.स.)। जिले में जाट समाज का केंद्र की ओबीसी में आरक्षण की मांग को लेकर महापड़ाव जारी है। जाट समाज ने जयचौली के बाद डहरा मोड़ और जटमासी पर महापड़ाव शुरू कर दिया है। अब शनिवार को जाट समाज ने जयचौली पर लोगों से जुटने का आह्वान किया है। अभी तक जाट समाज के पास वार्ता का कोई भी न्योता नहीं आया है। जाट समाज को अब केंद्र से वार्ता के न्योते का इंतजार है।

जाट समाज की आरक्षण की मांग को लेकर केंद्र सरकार से वार्ता होनी थी, लेकिन जाट समाज के पास केंद्र की तरफ से कोई भी न्योता नहीं आया है। अब जाट समाज के लोग आगे की रणनीति बनाने में लग गए हैं। इसलिए कल आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक नेम सिंह फौजदार ने जयचौली पर समाज के लोगों को इकट्ठा होने की अपील की है। जाट समाज शनिवार को आंदोलन की रणनीति बनाएगा। केंद्र की ओबीसी में आरक्षण की मांग को लेकर 17 जनवरी से महापड़ाव शुरू किया गया था। सीएम भजन लाल शर्मा ने जाट समाज की 11 सदस्य कमेटी को वार्ता के लिए जयपुर बुलाया था। सीएम से पहले सरकार द्वारा बनाई गई दो विधायक और दो मंत्रियों की समिति की 11 सदस्य कमेटी की वार्ता होनी थी।

जाट समाज की 11 सदस्य कमेटी की चार सदस्य कमेटी से तो वार्ता हो गई, लेकिन 11 सदस्य कमेटी की सीएम से वार्ता नहीं हो पाई थी। अब जाट समाज सीएम के बुलावे का इंतजार कर रहा है। शनिवार को जाट समाज आगे की रणनीति बनाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/संदीप

   

सम्बंधित खबर