प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का मुख्यमंत्री ने लिया जायजा

CM GuwahatiCM Guwahati

गुवाहाटी, 03 फरवरी (हि.स.)। मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यक्रम से संबंधित चल रही तैयारियों का आज जायजा लिया। इस सिलसिले में मुख्यमंत्री आज राजधानी के खानापाड़ा स्थित वेटरनरी कॉलेज स्पोर्ट्स ग्राउंड में प्रधानमंत्री के लिए बनाए गए मंच तथा उसके आसपास के इलाकों का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के गुजरने वाले सड़कों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ राज्य के पुलिस महानिदेशक जीपी सिंह, राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हिरेन नाथ, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हरमीत सिंह समेत अनेक वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद थे।

ज्ञात हो के प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर गुवाहाटी शहर में सभी भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। खासकर जीएस रोड, राष्ट्रीय राजमार्ग, एमजी रोड, जीएनबी रोड, आरजी बरुवा रोड आदि पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। इसी बीच प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल खानापाड़ा में विशाल संख्या में लोगों की भीड़ जुटने के मद्देनजर चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री आज शाम 07.30 बजे लोकप्रिय गोपीनाथ बरदलै अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीधे खानापाड़ा स्थित एक नंबर राज्यिक अतिथिशाला में पहुंचेंगे, जहां आज वे भाजपा की कोर कमेटी की एक बैठक में हिस्सा लेंगे। इस बैठक की तैयारीयां पूरी हो चुकी है।

प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनजर शहर के प्रमुख इलाकों में बैनर-पोस्टर और भाजपा के झंडे बड़ी संख्या में लगाये गये हैं। साथ ही सड़कों की मरम्मत युद्धस्तर पर की गयी है। वहीं आकर्षक ढंग से लाइटिंग भी की गयी है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर