मेडिकल एंड फिटनेस सर्टिफिकेट के लिए जिला अस्पताल पहुंचे हज यात्री

मेडिकल एंड फिटनेस सर्टिफिकेट के लिए जिला अस्पताल पहुंचे हज यात्री मेडिकल एंड फिटनेस सर्टिफिकेट के लिए जिला अस्पताल पहुंचे हज यात्री मेडिकल एंड फिटनेस सर्टिफिकेट के लिए जिला अस्पताल पहुंचे हज यात्री

बरेली, 3 फरवरी (हि.स.) । जिला अस्पताल में मेडिकल एंड फिटनेस सर्टिफिकेट कराने को लेकर बड़ी संख्या में हज यात्री ईसीजी कराने पहुंचे। इस बीच ईसीजी कराने आए हज़यात्रियों का कहना था कि जिला अस्पताल के विभाग में ईसीजी कराने के लिये काफी जद्दोंजहद करनी पड़ी। सुबह सें जिला अस्पताल पहुंचे हजयात्रियों की ईसीजी विभाग के सामने काफी लंबी लाइन देखी गई। ईसीजी कराने के लिये हजयात्री लाइन को तोड़कर आगे निकलने की होड़ में लगे रहे। इस बीच सीएमएस अलका शर्मा नें ईसीजी विभाग का ख़ुद मोर्चा संभाला। ईसीजी कराने आए हजयात्रियों से अलका शर्मा ने कहा देखिये व्यवस्था को बनाए रखें सब के ईसीजी होंगे।

आपको बता दें सऊदी अरब की मक्का में हज को लेकर इस बार ख़ास बात यह कि बरेली से 11 महिलाएं महरम के बिना हज पर जा रही हैं। जो इस बार बड़ी बात मानकर ख़ासकर मुस्लिम समुदाय में चर्चा का विषय बना हुआ है। पूरे उत्तर प्रदेश सें इस बार 141 महिलाएं महरम हज पर जा रही हैं। वही 12 बच्चे भी हज पर जा रहे हैं जिसमें 2 बच्चे बरेली से भी हैं।

सीएमएस डॉ अलका शर्मा ने बताया हज यात्रियों के साथ ज़िला अस्पताल में भर्ती मरीज़ों का भी ईसीजी किया गया है। मरीज़ों के साथ हजयात्रियों की तादात भी ज़्यादा थी। फिलहाल शाम चार बजे तक ईसीजी हुई है।

डॉ. एसई हुदा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला अस्पताल में हज यात्रियों का मेडिकल एंड फिटनेस सर्टिफिकेट को लेकर ईसीजी होना था। जिला अस्पताल के ईसीजी विभाग में हज यात्रियों का मेडिकल चेकअप किया जा रहा है। सऊदी अरब के पवित्र शहर मक्का में हज यात्रा के लिये पूरे उत्तर प्रदेश से 12 बच्चे हज पर जा रहे हैं। जिसमें 2 बच्चे बरेली हैं।

हिन्दुस्थान/देश दीपक गंगवार/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर