खुद को परिपक्व करने के लिए यात्रा पर निकले हैं राहुल गांधी: रवींद्र राय

खूंटी, 3 फ़रवरी (हि.स.)। पूर्व सांसद और भाजपा के खूंटी लोकसभा क्षेत्र के प्रभारी रवींद्र राय ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा का कहीं कोई असर नहीं पड़ेगा। राहुल गांधी खुद को परिपक्व करने के लिए यात्रा पर निकले हैं।

उन्होंने कहा कि राहुल गांधी राजनीतिक नाटक के लिए यात्रा कर रहे हैं। रविंद्र राय शनिवार को तोरपा के विधायक कोचे मुंडा के पैतृक गांव में आयोजित वरिष्ठ भाजपा नेताओं की बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

बैठक में केंद्रीय मंत्री और सांसद अर्जुन मुंडा, लोकसभा संयोजक और विधायक कोचे मुंडा, सह संयोजक ओम प्रकाश साहू, भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर गुप्ता, सुबोध सिंह गुड्डू, अरूण चंद्र गुप्ता, परमेश्वर प्रसाद, जिला उपाध्यक्ष संजय साहू आदि मौजूद थे। बैठक में लोकसभा चुनाव के संबंध में विस्तार से चर्चा की। बैठक के संबंध में रविंद्र राय ने कहा कि हर व्यक्ति अपने मताधिकार का उपयोग करे, इसकें लिए रणनीति बनाई जा रही है। हमने बूथ को शक्ति केंद्र का दर्जा दिया गया है। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर हर लोकसभा में फिलहाल प्रभारी, संयोजक और सह संयोजक की नियुक्ति पार्टी ने की है।

उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर 37 विभाग बनाये गये हैं। एक सप्ताह के अंदर पार्टी का चुनाव कार्यालय भी खोल लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस बार हर लोकसभा में चुनावी घोषणा पत्र बनाया जायेगा। साथ ही दूसरे दल के लोग इस क्षेत्र के विकास में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं, उनका आरोप पत्र भी बनाया जाएगा। लोकसभा प्रभारी ने कहा कि घाषणा पत्र में उस क्षेत्र में किये जानेवाले कार्यों का वर्णन रहेगा। उन्होंने कहा कि पूरे देश के राजनीतिक मानचित्र में खंटी की एक अलग स्थान रखता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर