रेलवे में निजीकरण का लगाया आरोप, प्रदर्शन

जम्मू, 3 फ़रवरी (हि.स.)। नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन जम्मू शाखा द्वारा शनिवार को कटड़ा स्टेशन पर निजीकरण को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। रेल प्रशासन द्वारा श्री शक्ति एक्सप्रेस और सुपर एक्सप्रेस में एस्कोर्टिंग के लिए प्राइवेट कर्मियो को लगाए जाने को लेकर कर्मियों ने अपनी नाराजगी जताते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए मंडल अध्यक्ष कॉम शैम्बर सिंह ने कहा कि सरकार जिस प्रकार से रेल में निजीकरण करने को व्याकुल है उससे साफ पता चलता है की ये कुछ उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने की चाल है। यदि रेल में निजीकरण हो जाती है तो उद्योगपतियों का दबदबा बढ़ेगा। निजीकरण के माध्यम से अर्थव्यवस्था पर सरकार का नियंत्रण कम होता है तो निजी उद्योगपतियों का दबदबा बढ़ जाता है।

उन्होंने कहा कि निजीकरण का लक्ष्य सिर्फ व्यापारिक लाभ कमाना होता है जिसके कारण जहां एक तरफ रोजगार की कोई गारन्टी नहीं रहती है वहीं सरकारी नौकरी खतरे में पड़ जायेगी। निजीकरण से बडे़ पैमाने पर छटंनी, नौकरी पर संसय जैसी नुकसान है। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर प्राइवेट कर्मी को एस्कोर्टिंग नही करने देंगे चाहे इसके लिए कोई भी कीमत चुकानी पड़े।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर